Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मिस्त्रियों के लिए पाठ्यक्रम चलाएगा केरल का संस्थान

Published

on

indian mistry

Loading

तिरुवनंतपुरम। केरल में 100 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एक संस्थान मकान बनाने वाले मिस्त्रियों, डिप्लोमा धारकों और इंजीनियरों के लिए कौशल बढ़ाने वाला पाठ्यक्रम चलाएगा। इंडियन इंस्टीट्यूट फॉर इंफ्रास्ट्रक्चर एंड कंस्ट्रक्शन निर्माण उद्योग की नई जरूरतों के मुताबिक पाठ्यक्रम चलाएगा।

श्रम मंत्री शिबु बेबी जॉन ने कहा कि संस्थान छात्रों को ब्रिटेन के ‘सिटी एंड गिल्ड्स’ का प्रमाण-पत्र दिलाएगा। संस्थान के लिए कोल्लम में नौ एकड़ भूमि उपलब्ध कराई गई है। संस्थान अगले वर्ष जनवरी से काम करना शुरू कर देगा। मंत्री ने बताया कि संस्थान का स्वामित्व राज्य सरकार के पास होगा, लेकिन इसका संचालन सोभा समूह के प्रमुख पी.एन.सी. मेनन करेंगे। राज्य सरकार ने संस्थान के लिए 55 करोड़ रुपये दिए हैं। 15 करोड़ रुपये शोभा समूह ने दिए हैं। शेष राशि संस्थान के लिए आवंटित भूमि की कीमत है। यह जमीन राज्य सरकार ने दी है।

जॉन ने कहा, “अवसंरचना एवं निर्माण उद्योग में काफी विकास हुआ है। यदि हमारे लोगों की दक्षता बढ़ाई नहीं जाएगी, तो उन्हें नौकरी मिलना कठिन हो जाएगा।” मंत्री ने कहा कि शोभा समूह के साथ हुए समझौते के मुताबिक संस्थान से उत्तीर्ण 60 फीसदी छात्रों को देश या विदेश में नौकरी दिलाई जाएगी। संस्थान एक महीने से लेकर दो साल की अवधि वाले कार्यक्रम चलाएगा। प्रथम वर्ष में 2,000 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा, बाद में इसकी संख्या बढ़ाकर 5,000 की जाएगी।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending