Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मानसिक तौर पर मजबूत खिलाड़ी थे सहवाग : इयान चैपल

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिग्गज इयान चैपल ने हाल ही में संन्यास लेने वाले भारतीय बल्लेबज वीरेंद्र सहवाग की जमकर सराहना की और कहा कि सहवाग मानसिक तौर पर बेहद मजबूत खिलाड़ी थे। लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे सहवाग ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल को तत्काल प्रभाव से अलविदा कह दिया।

चैपल ने कहा कि उन्हें क्रिकेट के प्रति सहवाग के ‘हर हाल में पसंद करने’ वाले रवैये की कमी महसूस होगी।

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ ने चैपल के हवाले से बुधवार को कहा, “मैंने जब से देखा सहवाग सर्वाधिक मनोरंजन करने वाले बल्लेबाज थे। सहवाग को घंटो-घंटो बल्लेबाजी करते देखने का लुत्फ ही कुछ और था। वह मानसिक तौर पर एक मजबूत खिलाड़ी थे।”

चैपल ने कहा, “मैदान में उतरने से पहले वह सभी को सुनते थे, लेकिन मैदान में उतरने के बाद सिर्फ अपनी इच्छानुसार ही खेलते थे। इस तरह खेलते हुए उन्होंने जो सफलताएं हासिल कीं, वह अद्भुत है।”

अपने समय के बेहद आक्रामक बल्लेबाज रहे सहवाग ने एकदिवसीय क्रिकेट में 2011 में 149 गेंदों पर 219 रनों की अपनी सर्वोच्च पारी खेली। आज भी रोहित शर्मा (264) और मार्टिन गुप्टिल (237) के बाद यह एकदिवसीय इतिहास का तीसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending