Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मानवता हमारी सरकार की विदेश नीति का आधार : मोदी

Published

on

सियोल,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,विदेश नीति,पाकिस्तान,संकटग्रस्त यमन,भारतीय समुदाय,ट्विटर,प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

Loading

सियोल | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की विदेश नीति का आधार मानवता है और इसकी झलक उस समय देखी गई, जब भारत ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के नागरिकों को संकटग्रस्त यमन से सुरक्षित निकालने में मदद की और पाकिस्तान ने भी 11 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला।

सियोल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “यमन में 4,000 भारतीय बमबारी और गोलीबारी के बीच फंसे हुए थे। हमने सऊदी अरब की सरकार से आग्रह किया कि दो घंटों के लिए बमबारी रोक दें और अपने नागरिकों सहित 48 विदेशी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला। यहां तक कि अमेरिका ने भी वहां फंसे अपने नागरिकों से बाहर निकलने के लिए हमसे संपर्क करने के लिए कहा।”

मोदी ने कहा, “यमन से हमने पाकिस्तानी नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। उन्होंने भी भारतीय नागरिकों को बाहर निकाला और उन्हें स्वदेश भेजने के लिए विशेष प्रबंध किए थे। बात यहां मानवता की है।” मोदी ने यमन से 11 भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पिछले महीने ट्विटर पर पाकिस्तान की सराहना की थी और अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को धन्यवाद दिया था। मोदी ने ट्विटर पर लिखा था, “मैं अपने 11 नागरिकों का स्वागत करता हूं, जो पाकिस्तान की मदद से यमन से सुरक्षित स्वदेश लौट आए हैं। इस मानवता भरे कदम के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का धन्यवाद।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending