Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

माइकल फेल्प्स ने बेंगलुरू में शुरू किया तैराकी कार्यक्रम

Published

on

Loading

बेंगलुरू। दिग्गज अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स ने अपने स्विम स्कूल के एक्सिलेंस प्रोग्राम को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार देते हुए बुधवार को यहां गेमडे आर्ट्स के सहयोग से स्विम क्लिनिक शुरू किया।

माइकल फेल्प्स की सबसे बड़ी बहन हिलैरी फेल्प्स ने कहा कि बच्चों के लिए विशेष तौर पर तैयार किए गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य तैराकों को तैराकी की सभी कुशलताओं में पारंगत करना है।

इस कार्यक्रम के प्रतिभागियों को उसी तर्ज पर प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके आधार पर सीखकर फेल्प्स ने 18 ओलम्पिक पदक, 26 विश्व चैम्पियनशिप पदक और 16 पैन पैसिफिक पदक जीते। माइकल फेल्प्स स्विम स्कूल की क्रिएटिव डाइरेक्टर हिलैरी ने बच्चों के उन सारे सवालों का जवाब दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि माइकल को ओलम्पिक चैम्पियन बनने के लिए क्या करना पड़ा।

हिलैरी ने कहा, “इस देश में हर तरह के खेलों में आगे बढ़ने की पूरी संभावना मौजूद है और तैराकी इससे अलग नहीं है। अपने स्विम क्लिनिक के लिए हमने सबसे पहले बेंगलुरू का चुनाव इसलिए किया, क्योंकि यहां से पहले ही काफी प्रतिभावान तैराक निकल चुके हैं और तैराकी यहां काफी लोकप्रिय है।”

उन्होंने कहा, “हम भारतीय युवाओं को तैराकी सीखने का अवसर देना चाहते हैं, जिससे कि वे बाद में तैराकी खेल में मजबूत दावेदार बनें। मैं और माइकल भारत में अपने एक्सिलेंस कार्यक्रम के विस्तार को लेकर बेहद उत्साहित हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending