Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला फुटबाल : अमेरिका, आस्ट्रेलिया विश्व कप के नौकआउट दौर में

Published

on

विनिपेग (कनाडा),अमेरिका,आस्ट्रेलिया,महिला फुटबाल विश्व कप,नॉकआउट,ब्राजील

Loading

विनिपेग (कनाडा)| अमेरिका और आस्ट्रेलिया की टीमें जारी महिला फुटबाल विश्व कप के नॉकआउट दौर में पहुंच गई हैं। अमेरिका ने ग्रुप-डी के एक मुकाबले में नाइजीरिया को 1-0 से हराया। आस्ट्रेलिया ने इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में स्वीडन के साथ 1-1 से ड्रा खेला। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने ग्रुप वर्ग में दो जीत हासिल की और उसका एक मैच ड्रा रहा। वहीं, आस्ट्रेलिया ने एक जीत, एक हार और एक ड्रा के साथ कुल चार अंक जुटाए और अगले दौर में पहुंचने में सफल रहा।

स्वीडन ने अपने तीन मैच अब तक ड्रा खेले हैं और वह नॉकआउट में पहुंचने के लिए आखिरी दिन मंगलवार को होने वाले मैचों के नतीजों पर निर्भर है। आस्ट्रेलिया अब अंतिम-16 के मुकाबले में ग्रुप-ई की शीर्ष टीम ब्राजील से भिड़ेगा, जबकि अमेरिका ग्रुप-बी, ई या एफ में तीसरा स्थान हासिल करने वाली टीम का सामना करेगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending