Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला क्रिकेट : शाइवर-ब्यूमोंट ने इंग्लैंड को दिलाई जीत

Published

on

Loading

मुंबई, 23 मार्च (आईएएनएस)| नताली शाइवर (नाबाद 68) और टैमसिन ब्यूमोंट (नाबाद 58) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रचेल हेंस (65) के अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इंग्लैंड ने शाइवर और ब्यूमोंट के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 116 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर 17 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आस्ट्रेलिया ने हालांकि इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी थी और 34 रनों पर ही उसके दो विकेट गिरा दिए थे। दो के कुल स्कोर पर ब्रोनी स्मिथ (1) को मेगन शट ने आउट किया। डेनियल व्याट (18) को डेलसा किमिंसे ने 34 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

लेकिन, इसके बाद ब्यूमोंट और शाइवर ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई। शाइवर ने अपनी नाबाद पारी में 43 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और दो छक्के लगाए।

ब्यूमोंट ने 44 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में आठ चौके जड़े।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया का निचला क्रम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से ढह गया। ऊपरी और मध्य क्रम में एलिस हीली (31), एशले गार्डनर (28) और कप्तान रचेल के दम पर आस्ट्रेलिया किसी तरह 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी।

रचेल ने 45 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। इंग्लैंड की तरफ से जैनी गन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। शाइवर को दो विकेट मिले। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending