Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महामना अब भारतरत्न, गायत्री परिवार में खुशी

Published

on

Loading

हरिद्वार| गायत्री परिवार के जनक युगऋषि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के प्रथम गुरु महामना पंडित मदन मोहन मालवीय को उनकी 153वीं जयंती से एक दिन पूर्व भारतरत्न सम्मान दिए जाने की घोषणा का गायत्री परिवार ने स्वागत किया है। गायत्री पीठ (शांतिकुंज) की विज्ञप्ति के अनुसार, श्रीराम शर्मा आचार्य जब 12 वर्ष के थे, उसी समय महामना ने उन्हें गायत्री मंत्र की दीक्षा दी थी और कहा था कि गायत्री ब्राह्मण की कामधेनु है। उसे प्रसन्न कर सब कुछ पाया जा सकता है।

गायत्री परिवार के प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या ने पं. मालवीय का चयन देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारतरत्न’ के लिए किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। एक कार्यक्रम में उन्होंने महामना के जीवन के अनछुए पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महान शिक्षाविद् पंडित मालवीय ने शिक्षा एवं संस्कृति के लिए जो कार्य किए, इतिहास उन्हें सदा याद रखेगा।

उन्होंने कहा, “महामना महामानव थे। उन्होंने विषम परिस्थितियों में भी अंग्रेजों का डटकर सामना किया। भारतीय संस्कृति के रक्षक के रूप में मालवीय जी ने अंतिम समय तक कार्य किए।” डॉ. पण्ड्या देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी भारतरत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर प्रसन्नता प्रकट की और अटल के साथ बिताए पलों को याद किया। उन्होंने संपूर्ण गायत्री परिवार की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल को उनके जन्मदिन पर बधाई दी।

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending