Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ममता का जादू चला, उपचुनाव में तृणमूल जीती

Published

on

trinmool-congress

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बनगांव लोकसभा और कृष्णागंज विधानसभा सीट के लिए हुए उप चुनाव में जीत हासिल कर ली है। भारतीय जनता पार्टी कृष्णागंज सीट पर दूसरे और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तीसरे स्थान पर रही, जबकि बनगांव में माकपा दूसरे और भाजपा तीसरे स्थान पर रही। कांग्रेस दोनों ही सीटों पर चौथे स्थान पर रही। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उप चुनाव में मिली जीत पर जनता का आभार जताया। बनर्जी ने कहा कि हम दोबारा हममें भरोसा जताने और हमें प्यार देने के लिए मां, माटी, मानुष के आभारी हैं। हम उनके साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

बनगांव से तृणमूल उम्मीदवार ममताबाला ठाकुर ने भाजपा के सुब्रत ठाकुर से करीब 2.11 लाख वोट से जीत दर्ज की। ममताबाला ने लोकसभा के अंतर्गत मौजूद सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त दर्ज की है। मार्क्‍सवादी के दौरान पहले तीसरे स्थान पर थे, लेकिन बाद में वह दूसरे स्थान पर आ गए। 2014 लोकसभा चुनाव में वह इस सीट से दूसरे स्थान पर रहे थे। कांग्रेस उम्मीदवार कुंतल मंडल को अपनी जमानत राशि भी गंवानी पड़ी है। तृणमूल सांसद कपिल कृष्णा ठाकुर के निधन के बाद उप चुनाव आवश्यक हो गया था। ममताबाला उनकी पत्नी हैं और सुब्रत उनके भतीजे हैं।

इधर, नादिया जिला के कृष्णागंज विधानसभा सीट पर तृणमूल के सत्यजीत बिस्वास भाजपा उम्मीदवार मानबेंद्र रॉय से 37,000 वोट से जीत गए हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में इस विधानसभा क्षेत्र पर तृणमूल को जितने वोट मिले हैं, वह इस बार भी बरकरार हैं, जबकि भाजपा का वोट प्रतिशत लगभग दोगुना हो गया है। माकपा के अपूर्व बिस्वास को पिछले साल के मुकाबले कम वोट मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवार नित्यागोपाल मंडल जमानत राशि भी गंवा चुके हैं। तृणमूल विधायक सुशील बिस्वास के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। 13 फरवरी को हुए चुनाव में 80 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending