Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मप्र विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित

Published

on

Loading

भोपाल, 27 नवंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन की कार्यवाही दिवंगत सदस्यों को श्रद्घांजलि देने और नवनिर्वाचित विधायक नीलांशु चतुर्वेदी के शपथ ग्रहण के बाद मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। शीतकालीन सत्र की शुरुआत के बाद चित्रकूट विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को शपथ दिलाई गई। उन्होंने अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद स्थान ग्रहण किया।

नवनिर्वाचित विधायक के शपथ ग्रहण के बाद दिवंगत विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा, विधायक राम सिंह यादव, पूर्व सांसदों और पूर्व मंत्रियों को श्रद्घांजलि देने के बाद विधानसभाध्यक्ष सीतासरण शर्मा ने कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

गौरतलब है कि विधानसभा के 12 दिवसीय शीतकालीन सत्र में 10 बैठकें होनी हैं।

विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह के अनुसार, शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी होने से अब तक विधानसभा सचिवालय में कुल 3,635 प्रश्नों की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं, जबकि ध्यानाकर्षण की 201, स्थगन प्रस्ताव की 13, अशासकीय संकल्प की 32 और शून्यकाल की 54 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। एक विधेयक की सूचना भी विधानसभा सचिवालय में प्राप्त हुई है।

सिंह के अनुसार, सत्र आठ दिसंबर तक चलेगा।

इस बार के विधानसभा की कार्यवाही हंगामेदार रहने के आसार है। विपक्ष ‘महिलाओं पर हो रहे अत्याचार’ को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। दूसरी ओर सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दुष्कर्मियों को फांसी की सजा देने वाले विधेयक को पेश कर महिला सुरक्षा के संकल्प का दावा करेगी। इस विधेयक को रविवार को कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल चुकी है।

Continue Reading

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending