Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र में 10 करोड़ मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 2 गिरफ्तार

Published

on

Loading

भोपाल| मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के इटारसी रेलवे स्टेशन पर नारकोटिक्स विभाग और रेलवे सुरक्षा बल ने 25 किलो नशीली दवाओं (डग्स) के साथ केरल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इन नशीली दवाओं की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये अनुमानित है। नारकोटिक्स विभाग के निदेशक (डायरेक्टर) बी.आर. मीणा ने पत्रकारों को शुक्रवार को बताया है कि नई दिल्ली से चेन्नई जा रही केरला एक्सप्रेस में दो तस्करों के मय नशीली दवाओं के यात्रा करने की जानकारी मिली। इसी आधार पर दो तस्करों को 25 किलो नशीली दवाओं के साथ पकड़ा गया।

मीणा के अनुसार, यह नशीली दवाएं चेन्नई से देश से बाहर ले जाने की योजना था। दो तस्करों के पास से बरामद नशीली दवाओं की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत आठ से 10 करोड़ रुपये है। दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, कहा- आतंकवादियों की पैरवी करने वालों को तो राम मंदिर बुरा ही लगेगा

Published

on

Loading

गोरखपुर। सीएम योगी ने शुक्रवार को गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और भाजपा प्रत्याशी रविकिशन शुक्ल के नामांकन के बाद, उनके पक्ष में महंत दिग्विजयनाथ पार्क में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के मतदान तक हताश हो चुके विपक्ष के नेता अब भगवान राम पर टिप्पणी करने लगे हैं। कोई कहता है कि राम मंदिर बेकार है तो कोई कहता है कि राम मंदिर से जनता को क्या लाभ है। योगी ने कहा कि आतंकवादियों की पैरवी करने वालों को तो राम मंदिर बुरा ही लगेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरे चरण में लोकसभा का चुनाव अब उस मोड़ पर पहुंच गया है जहां विपक्ष ने हार मान ली है। कांग्रेस, सपा बसपा सबने हार स्वीकार कर ली है। तीन चरणों में 285 सीटों पर यानी पूरे देश के अंदर आधा चुनाव संपन्न हो चुका है। योगी ने कहा कि चुनाव प्रचार में देश के अंदर उन्हें नौ राज्यों में जाने का अवसर प्राप्त हुआ है। पूरे देश के अंदर एक ही स्वर गूंज रहा है, “फिर एक बार मोदी सरकार”। देश की जनता के लिए सारी समस्याओं का समाधान रामराज है और इसी रामराज के लिए जनता बार-बार मोदी सरकार को चुन रही है। जनता यही कह रही है, जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। हम उनको लाएंगे जिन्होंने रामराज की परिकल्पना को साकार किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार में रहते हुए आज के विपक्ष ने राम जन्मभूमि पर आतंकी हमला करने वालों के खिलाफ, माफियाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाए होते तो संकटमोचन मंदिर और कचहरी पर आतंकी हमले नहीं होते। आतंकवाद के मुद्दे पर घुटना टेकने की नीति का दुष्परिणाम रहा कि इन हमलों में हजारों लोगों को जान गंवानी पड़ी। उन्होंने आगे कहा कि देश की जनता के लिए सारी समस्याओं का समाधान रामराज है और इसी रामराज के लिए जनता बार-बार मोदी सरकार को चुन रही है। जनता यही कह रही है, जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। रामराज का मतलब सबका सम्मान, सबकी सुरक्षा, सबका विकास और गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर तबके को बिना भेदभाव प्राप्त होना है।

Continue Reading

Trending