Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र में भूकंप के झटके, मंत्रियों ने बैठक छोड़ी

Published

on

भोपाल,मध्य प्रदेश,बल्लभ भवन,कैबिनेट,मंत्री कैलाश विजयवर्गीय,प्रमुख प्रशासनिक

Loading

भोपाल | मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार को दोपहर 12.38 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों के कारण भोपाल के बल्लभ भवन में मंत्रियों को बैठके बीच में ही खत्म करनी पड़ी। राजधानी भोपाल के बल्लभ भवन में कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अपने-अपने विभागों की समीक्षा बैठक कर रहे थे, तभी भूकंप के झटके महसूस हुए। इन झटकों के बीच बल्लभ भवन में हूटर बजा और मंत्रियों ने अपनी बैठक को बीच में ही खत्म कर दिया। सभी ने बाहर निकलने की जुगत शुरू कर दी। कई मंत्री लिफ्ट से, तो कुछ सीढ़ियों से बाहर आए। वहीं कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों के कमरे को छोड़कर बाहर मैदान में आ गए।

बैठक से बाहर निकल रहे स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने बताया कि उन्हें कुछ हलचल महसूस हुई, जिसके बाद वह बैठक तुरंत खत्म करके बाहर निकल आए। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी भूकंप के झटके महसूस करने की बात कही। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार दोपहर बाद लगभग 12.38 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके चलते बहुमंजिता इमारतों में चलने वाले दफ्तरों में भगदड़-सी मच गई और लोग बाहर निकल कर सड़कों पर आ गए। मौसम विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने बताया कि भूकंप का केंद्र नेपाल-चीन सीमा है, हलचल जमीन के अंदर 18 किलोमीटर की गहराई में मची। इसकी तीव्रता रेक्टर स्केल पर 7़1 रही। इसके चलते भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में लोगों ने तेज कंपन महसूस किया।

राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों के सरकारी व निजी दफ्तरों में मंगलवार को आम दिनों की तरह कामकाज चल रहा था। मॉल में खरीदारी का दौर जारी था, तभी दोपहर बाद लगभग 12.38 बजे लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए। इसके बाद भूकंप भोपाल के प्रमुख प्रशासनिक केंद्र बल्लभ भवन सहित अन्य बहुमंजिली इमारतों से कर्मचारी व अन्य लोग बाहर निकल आए। हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। इसी तरह जबलपुर व ग्वालियर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending