Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र उप-चुनाव : विधानसभा भाजपा और लोकसभा कांग्रेस को

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश के रतलाम-झाबुआ लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह से जारी है। देवास में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की उम्मीदवार गायत्री राजे पंवार ने जीत दर्ज कर ली है। वहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं। वह 81 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि देवास विधानसभा की मतगणना पूरी हो चुकी है, जिसमें भाजपा की गायत्री राजे ने कांग्रेस के जयप्रकाश को 30 हजार 778 मतों के अंतर से शिकस्त दी है।

उन्होंने बताया कि रतलाम-झाबुआ लोकसभा उप-चुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूारिया ने भाजपा उम्मीदवार निर्मला भूरिया पर 81 हजार से ज्यादा वोट की निर्णायक बढ़त बना ली है। यहां मतगणना अंतिम दौर में है।

निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, झाबुआ-रतलाम लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर और देवास जिला मुख्यालय पर हो रही है।

मतगणना भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच हो रही है। सबसे पहले डाक मत-पत्रों की गिनती की गई। रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के लिए आठ तथा देवास विधानसभा उप-चुनाव में चार उम्मीदवार मैदान में हैं। कुल 2,503 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) से वोटों की गिनती हो रही है।

भाजपा ने झाबुआ से दिलीप िंसह की बेटी निर्मला भूरिया को उम्मीदवार बनाया है तो कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया चुनाव मैदान में हैं। जनता दल (युनाइटेड) के उम्मीदवार विजय हारी ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है। वहीं देवास विधानसभा उप-चुनाव में भाजपा की गायत्री पंवार का मुकाबला कांग्रेस के जय प्रकाश शास्त्री से है।

झाबुआ-रतलाम लोकसभा उप-चुनाव की मतगणना अधिकतम 23 राउंड तथा देवास विधानसभा उप-चुनाव के वोटों की गिनती 22 राउंड में होगी। रतलाम लोकसभा उप-चुनाव की मतगणना एक साथ तीन जिला मुख्यालय पर हो रही है। रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र और देवास विधानसभा क्षेत्र के लिए 21 नवम्बर को मतदान हुआ था।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending