Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश में बौछारें पड़ने की संभावना

Published

on

Loading

भोपाल| हरियाणा में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बनने से मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में हल्की बदली छाई है। उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान लू चलने और बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। राज्य में मंगलवार को मौसम अपेक्षाकृत कुछ राहत भरा है। बदली छाए होने से धूप का कहर कुछ कम है। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम में यह बदलाव हरियाणा में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बनने से आया है। आगामी 24 घंटों के दौरान चंबल, सागर, रीवा, शहडोल संभाग और ग्वालियर, दतिया, जबलपुर व नरसिहंपुर में बौछारें पड़ने के साथ छतरपुर, टीकमगढ़, सतना, रीवा कटनी व जबलपुर में ओले पड़ने का अनुमान है।

मध्य प्रदेश में हल्के बादल होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी भोपाल में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री, इंदौर में 25 डिग्री, ग्वालियर में 25.7 डिग्री और जबलपुर में 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, सोमवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री, इंदौर में 40.7 डिग्री, ग्वालियर में 44.8 डिग्री और जबलपुर में 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

प्रादेशिक

जयपुर के 6 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन में नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर के बाद जयपुर के 6 से ज्यादा स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली है। स्कूल के प्रिंसिपल को मेल के जरिए धमकी मिली है। पुलिस की टीम और बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद है। मोती डंगरी स्थित एमपीएस स्कूल को सबसे पहले मेल मिला था। इसके अलावा महेश्वरी स्कूल, विद्या आश्रम, निवारू रोड सेंट टेरेसा सहित अन्य स्कूलों में मेल आया। सूचना के बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड, सिविल डिफेंस, एटीएस की टीम मौके पर पहुंची है और स्कूल को खाली करवाया गया है। अभी तक सर्च ऑपरेशन में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

एक अज्ञात व्यक्ति ने स्कूलों के प्रिंसिपल को ईमेल भेजा, जिसमें लिखा कि आज स्कूल की बिल्डिंग को बम से उड़ा दिया जाएगा। आनन-फानन में ईमेल की सूचना पुलिस विभाग को दी गई। पुलिस टीमें बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची। एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी आईं। बच्चों को उनके मां-बाप को बुलाकर उनके साथ घर भेज दिया गया।

बता दें कि बीते दिन भी राजस्थान के जयपुर में तिलक नगर स्थित MPS स्कूल को धमकी मिली थी। स्कूल के ऑफिशियल मेल आईडी पर बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बगरू स्थित MPS, माणक चौक, विद्याधर नगर, वैशाली नगर, निवारू रोड स्थित स्कूलों और मालपुरागेट बम्बाला पुलिया स्थित स्कूल को भी धमकी भरे ईमेल पहुंचे।

जानकारी मिलते ही मोती डूंगरी पुलिस और आदर्श नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। डॉग और बम स्कवाड की टीमों ने कोना-कोना खंगाला, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। हालांकि अब गर्मियों की छुट्टियां पड़ गई हैं, लेकिन स्कूल में स्टाफ आता रहेगा। इनके अलावा दिल्ली के 2 सरकारी अस्पतालों समेत IGI एयरपोर्ट, अहमदाबाद, लखनऊ, अगरतला, पटना, गुवाहाटी, जम्मू, औरंगाबाद, जयपुर,कालीकट, बागडोगरा के एयरपोर्ट को भी उड़ाने की धमकी मिली थी।

Continue Reading

Trending