Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

मंटो का किरदार निभाने को आतुर इरफान : नंदिता दास

Published

on

Loading

सुगंधा रावल 

पणजी| अभिनेत्री नंदिता दास उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की बॉयोपिक बनाने जा रही हैं, जिसमें अभिनेता इरफान खान को लेखक मंटो के किरदार में देखा जाएगा। नंदिता का कहना है कि मंटो के एक बड़े प्रशंसक इरफान फिल्म की पटकथा पर गंभीरता से गौर कर कर रहे हैं।

‘फिराक’ (2008) का निर्देशन कर चुकीं नंदिता को आशा है कि बंटवारे पर केंद्रित उनकी आगामी फिल्म भारत-पाकिस्तान की दूरियों को कम करेगी। उन्होंने बताया कि अभिनेता पाकिस्तानी कथा लेखक मंटो के काम के प्रशंसक हैं।

यहां फिल्म बाजार समारोह के दौरान नंदिता ने को बताया , “अगर यह फिल्म हमें साथ नहीं ला सकती, तो कौन सी फिल्म लाएगी?”

नंदिता ने आगे कहा, “इरफान बड़ी गंभीरता से इस परियोजना पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने इसका पहला मसौदा पढ़ लिया है। वह इस किरदार के लिए एकदम सही हैं। वह बहुत अच्छी उर्दू बोलते हैं और मंटो की तरह दिखते भी हैं। उन्होंने मंटो को काफी पढ़ा भी है।”

नंदिता ने बताया कि मंटो के किरदार के बारे में इरफान ने कहा, “मंटो का किरदार निभाने के लिए तो कोई कब्र से भी बाहर आ जाएगा।”

इससे पहले पाकिस्तानी फिल्मकार सरमद सुल्तान खूसट ने ‘मंटो’ शीर्षक से एक फिल्म बनाई थी और इसे 21वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में इस महीने दर्शाया गया था।

लेखक मंटो के प्रति अपने जुनून के बारे में नंदिता ने बताया, “मैंने कॉलेज में मंटो की कहानियां पढ़ी थी और मुझे वे काफी सशक्त लगी थीं। फिल्मों में जाने के बाद मैं उनकी कहानियों पर एक लघु फिल्म बनाना चाहती थी, लेकिन उनके बारे में जानने के बाद मुझे लगा कि उनके जीवन की कहानी काफी दिलचस्प है।”

मीर अली हुसैन के साथ मिलकर फिल्म की पटकथा लिख रही नंदिता को लगता है कि इसकी कहानी वर्तमान में काफी प्रासंगिक है। उन्हें लाहौर में फिल्म की शूटिंग करने की आशा है।

नंदिता ने बताया कि पटकथा लगभग पूरी होने वाली है और जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी।

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, शूटर्स को पैसे और घर के बाहर रेकी में की थी मदद

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पांचवा आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी पंजाब से गिरफ्तार हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, चौधरी ने दोनों शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे और सलमान खान के घर की रेकी करने में मदद की थी। मोहम्मद चौधरी को आज आज यानी मंगलवार को मुंबई लाया जा रहा है, जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत की मांग की जाएगी।

इससे पहले सलमान के घर के बाहर फायरिंग मामले में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थे। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Continue Reading

Trending