Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भूमि अध्‍यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

Published

on

Loading

गुड़गांव| आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के संशोधन से संबंधित केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया। आप के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव के साथ प्रदर्शन में स्थानीय किसान भी शामिल थे। प्रदर्शन लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय के नजदीक किया गया। आप के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने कहा, ” पार्टी, कानून में किए गए संशोधन का पुरजोर विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि किसी भी संशोधन पर पहले संसद में चर्चा कराई जाए।”

आप ने राइट टू फेयर कंपनसेशन एंड ट्रांसपेरेंसी इन लैंड एक्वीसीजन, रिहैबिलिटेशन एंड रिसेटलमेंट एक्ट, 2013 में संशोधन से संबंधित अध्यादेश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। आप ने अपने ज्ञापन में कहा, “हम इस बात से हैरान हैं कि भारत सरकार जबर्दस्त रूप से बिना किसी चर्चा के अधिनियम में संशोधन कर रही है, सरकार बिना सहमति बनाए या भूमि अधिग्रहण से प्रभावित होने वाले लोगों और इसके परिमाण पर विचार किए बिना ब्रिटिश काल की तरह किसानों और आदिवासियों से जमीन लेने का जुगाड़ कर रही है।”

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending