Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भूकंप से शोकाकुल नेपाली टेटे खिलाड़ियों की हार

Published

on

Loading

सुझोऊ (चीन)| चीन में चल रहे वर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने आए नेपाल के खिलाड़ियों को अपने देश में शनिवार को आए भीषण भूकंप की खबर सुनकर करारा झटका लगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नेपाल में आए इस भूकंप में अब तक 3,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5,000 अन्य घायल हुए हैं। रविवार तक भूकंप के झटके आते रहे।

नेपाली खिलाड़ियों में अपने घरों की खबरें जानने की व्यग्रता बनी रही, लेकिन इसी बीच इलिना महरजान और नबिता श्रेष्ठ को टेबल टेनिस के अपने अगले मैच पर भी ध्यान लगाना था।

ग्रीस की एंजेलिकि पापाडकी और एल्कातेरिनी टोलियू के हाथों महिला युगल के प्रारंभिक दौर में मिली हार के बाद महरजान ने रोते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

उन्होंने कहा, “बहुत मुश्किल था खेलना। मैं सिर्फ यही प्रार्थन कर रही हूं कि वहीं सभी सुरक्षित हों। मेरे कुछ पहचान वाले जख्मी हुए हैं और कुछ मित्रों की मौत भी हो गई है। यह बहुत ही दुखद है।”

महिला एकल मुकाबले में महरजान को उरुग्वे की मारिया पिया लोरेंजोट्टी के हाथों 8-11, 3-11, 3-11, 5-1 से हार झेलनी पड़ी।

इसी तरह रबीना महाजन भी अपना मैच हार गईं। उन्हें कोलंबिया की लेडी रुआनो ने 11-2, 11-4, 11-1, 11-6 से हराया।

महरजान को हालांकि बाद में अपने परिवार वालों से पता चला कि वे सभी जीवित हैं और पूरी तरह सुरक्षित हैं।

श्रेष्ठ भी नेपाल में आए भूकंप के कारण तनाव में हैं। श्रेष्ठ के परिवार वाले भी बाल-बाल बच गए हैं, हालांकि लगातार आ रहे भूकंप के झटकों के कारण डर अभी बना हुआ है।

श्रेष्ठ ने कहा, “मैं इससे बुरी तरह प्रभावित हूं। किसी भी समय भूकंप का अगल झटका आ सकता है। मेरे माता-पिता और मेरा पूरा परिवार घर से बाहर शिविरों में रह रहा है, इसलिए यह मेरे लिए कठिन समय है।”

उन्होंने कहा, “मैंने इससे पहले भी तनावपूर्ण स्थितियों में खेला है, लेकिन अपने परिवार वालों की कुशलता के बारे में सोचते हुए इतने विषम तनाव वाले माहौल में मैं पहली बार खेल रही थी। मैं शिविरों में रह रहे अपने परिवार के बारे में लगातार सोचे जा रही थी कि वै क्या खा रहे होंगे, क्योंकि सबकुछ वहां नष्ट हो चुका है।”

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending