Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भूकंप को लेकर उत्तराखंड चौकस

Published

on

देहरादून,नेपाल,भूकंप,उत्तराखंड,मुख्यमंत्री-हरीश-रावत,एसडीआरएफ,मोटरसाइकिल

Loading

देहरादून | पड़ोसी देश नेपाल में पिछले सप्ताह आए विनाशकारी भूकंप के बाद भारतीय राज्य उत्तराखंड भूकंप की स्थिति में आपदा प्रबंधन और अन्य प्रतिक्रियाओं को लेकर चौकस हो गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन को और चौकस रहने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोमवार को आपदा की स्थिति से निपटने के लिए राज्य की स्थिति का जायजा लिया और आपदा प्रबंधन अधिकारियों को आपात स्थिति के लिए चौकस रहने को कहा।

देहरादून में बीजापुर अतिथिगृह में वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय बैठक में में रावत ने कहा, “अधिकारियों को नेपाल के भूकंप से सीख लेनी चाहिए और विभिन्न विभागों के बीच बेहतर समन्वय बिठाना चाहिए, ताकि इस तरह की आपदा की स्थिति में राज्य तंत्र को बचाव और राहत के लिए इंतजार न करना पड़े।” रावत ने कहा, “उत्तराखंड एक पहाड़ी राज्य है और इसे भूकंप का खतरा है, इसलिए हमें ऐसी किसी भी संभावित घटना से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।” उन्होंने आपदा प्रबंधन और राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) के अधिकारियों को जिला स्तरीय इकाइयों को और मजबूत करने तथा भूकंप जैसी आपदाओं से निपटने के लिए जरूरी उपकरणों की एक सूची तैयार करने का निर्देश दिया।

एक अधिकारी बताया, “भूकंप के अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को फिर से चिन्हित किया गया है और हर जिलास्तरीय आपदा प्रबंधन इकाई को 50 लाख रुपये अतिरिक्त राशि उपलब्ध कराने और मुख्य सचिव से लेकर तहसीलदार स्तर तक सभी अधिकारियों के फोन नंबरों का डेटा तैयार करने का निर्देश जारी किया गया है।” एसडीआरएफ के अलावा 2,000 पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया गया है। इसके अतिरिक्त रावत ने मोटरसाइकिल आधारित एंबुलेंस सेवा की जरूरत पर जोर दिया, ताकि वे कठिन पहाड़ी इलाकों तक पहुंच सकें।

प्रादेशिक

महादेव बेटिंग ऐप मामले में एक्टर साहिल खान गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से लाया गया मुंबई

Published

on

Loading

मुंबई। महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुंबई पुलिस के एसआईटी ने एक्टर साहिल खान को गिरफ्तार किया है। साहिल खान पर बेटिंग साइट चलाने और बेटिंग को प्रमोट करने का आरोप है जिसके तहत उन पर कार्रवाई की गई है। एसआईटी ने साहिल को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से गिरफ्तार किया है। जिसके बाद उन्हें मुंबई लाया गया है।

कुछ दिनों पहले एसआईटी (SIT) ने उनसे पूछताछ की थी। साहिल ने ‘स्टाइल’ और ‘एक्सक्यूज मी’ जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया है। इसके बाद वो एक फिटनेस एक्सपर्ट बन गए।

बता दें कि एक्टर ने जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई। अभिनेता लोटस बुक 24/7 नामक एक सट्टेबाजी एप वेबसाइट में भागीदार हैं। यह महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का हिस्सा है।

बता दें कि इस सट्टेबाजी एप के जरिए लोगों को 15,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। माटुंगा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, जुआ अधिनियम, आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं को लागू करते हुए शिकायत दर्ज की है और आगे की जांच चल रही है।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) के तहत दर्ज एफआईआर में अभिनेता साहिल खान और डाबर कंपनी के गौरव बर्मन और मोहित बर्मन और अन्य के नाम शामिल किए हैं।

Continue Reading

Trending