Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत हासिल कर लेगा आस्ट्रेलियाई पर बढ़त : अश्विन

Published

on

Loading

मेलबर्न| भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को कहा कि बल्लेबाजी के लिए मददगार मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) की पिच पर आस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 530 की रनसंख्या से आगे निकलना में भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल नहीं होगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 192 रनों की पारी खेली। साथ ही आस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ाई। अश्विन ने कहा, “हमारी योजना दूसरे दिन उन्हें जल्द से जल्द आउट करना था लेकिन स्मिथ ने अच्छी बल्लेबाजी की और मेजबान टीम रन बनाने में कामयाब रही। वैसे अगर आप पिच को देखें तो पता चलेगा कि यहां इतने रन बनाना सामान्य है। हमारी कोशिश अब तीसरे दिन ज्यादा रन बटोरने की होगी।”

अश्विन ने कहा कि वह अभी मैच की स्थिति पर कुछ नहीं कह सकते लेकिन साथ ही उम्मीद भी जताई कि भारतीय बल्लेबाज 650 रन तक बनाने में कामयाब होंगे। उल्लेखनीय है कि अश्विन का प्रदर्शन पहली पारी में बेहतर रहा और उन्होंने 44 ओवर गेंदबाजी करते हुए 134 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। भारतीय तेज गेंदबाज हालांकि दबाव बनाने में नाकाम रहे और दूसरे छोर से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 55 जबकि चेतेश्वर पुजारा 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending