Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत की दिनचर्या में शामिल हो चुका है द. कोरिया : मोदी

Published

on

Loading

सियोल (दक्षिण कोरिया)| दक्षिण कोरिया दौरे पर आए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दक्षिण कोरिया अपने उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं के जरिए भारत की दिनचर्या में शामिल हो चुका है। मोदी ने भारत के साथ अपने संबंधों को लेकर प्रतिबद्धता के लिए द. कोरिया के राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे की सराहना भी की और उन्हें ‘भारत के लिए शक्ति का स्रोत’ की संज्ञा दी।

राष्ट्रपति पार्क द्वारा राष्ट्रपति भवन ब्लू हाउस में दिए गए रात्रिभोज के दौरान मोदी ने कहा, “कोरिया भारत की दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। हम एकदूसरे से कोरिया द्वारा निर्मित मोबाइल से बात करते हैं। हम कोरिया द्वारा निर्मित कारों में सफर करते हैं। हम कोरिया के कंप्यूटरों पर काम करते हैं और हम अपने पसंदीदा खेलों को देखने के लिए भी कोरियाई टीवी सेट का उपयोग करते हैं।”

मोदी ने कहा कि कोरिया के लोग सिर्फ श्रेष्ठ इंजिनीयर ही नहीं बल्कि गीत/संगीत और नृत्य में भी काफी आगे हैं। मोदी ने बेहद लोकप्रिय हुए गीत गंगनम स्टाइल का संदर्भ देते हुए कहा, “भारत में क्रिकेट खिलाड़ी अब अपनी जीत का जश्न गंगनम स्टाइल में मनाते हैं और इससे आप समझ सकते हैं कि कोरिया भारत के मन-मस्तिष्क में जगह बना चुका है।”

उन्होंने कहा, “दोनों देशों की भविष्य एशिया और प्रशांत क्षेत्रों के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि जब क्षेत्र में शांति रहेगी और हमारी समुद्री सीमाएं सुरक्षित और स्वतंत्र रहेंगी तभी हम समृद्धि हासिल कर सकेंगे।”

 

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending