Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारती को SC से नहीं मिली जमानत, लिपिका ने भी समझौते से किया इंकार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने सोमवार को उन्हें जमानत देने से इनकार करते हुए ट्रायल कोर्ट जाने को कहा। दूसरी ओर भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने भी वैवाहिक विवाद मामले में समझौते करने से इंकार कर दिया।

लिपिका ने प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एच.एल. दत्तू की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ को घरेलू हिसा संबंधी शिकायत और वैवाहिक विवाद में समझौता न करने के अपने निर्णय से अवगत कराया। न्यायालय ने एक अक्टूबर को लिपिका से पूछा था कि क्या वह अपने पति के साथ सभी विवादों को सुलझाने के लिए मध्यस्थता की इच्छुक हैं? न्यायालय ने लिपिका को नोटिस भेजकर उनसे सोमवार तक जवाब मांगा था।

लिपिका की ओर से अपने निर्णय से अवगत कराए जाने के बाद शीर्ष न्यायालय ने भारती की पूर्व में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका के मद्देनजर उन्हें नियमित जमानत के लिए निचली अदालत से संपर्क करने के लिए कहा।

साथ ही न्यायालय ने निचली अदालत से भी कहा कि वह भारती की जमानत याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई करे। लिपिका ने भारती पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। भारती के खिलाफ हत्या के प्रयास, पत्नी पर अत्याचार, खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाने, आपराधिक विश्वासघात, महिला की सहमति के बिना गर्भपात की कोशिश, धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी की धाराएं लगाई गई हैं।

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending