Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

भारतीय संगीत बहुस्तरीय, भावनात्मक : हार्डवेल

Published

on

हार्डवेल

Loading

हार्डवेलनई दिल्ली| डच डीजे हार्डवेल की यह पांचवीं भारत यात्रा है। इलेक्ट्रानिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) के प्रशंसक झूमने के लिए तैयार हैं। डीजे का कहना है कि वह भारतीय संगीत को बहुत बहुस्तरीय व भावनात्मक पाते हैं और मौका मिलने पर वह इसे अपने काम में शामिल करना पसंद करेंगे। हार्डवेल का नाम दुनिया के 100 प्रमुख डीजे में शामिल है। वह राजधानी में एक अक्टूबर को इलेक्ट्रानिक डांस फेस्टिवल सनबर्न के विशेष शो में प्रस्तुति देंगे।

हार्डवेल उर्फ रॉबर्ट वैन डी कोरपुट ने कहा कि गर्मजोशी, प्यार और मेहमानवाजी भारतीयों लोगों की खासियत है। हार्डवेल (28) ने ईमेल साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, “भारत सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि अन्य डीजे के लिए भी शानदार मेजबान है। भारत आपको सिखाता है कि कैसे प्यार और सम्मान के साथ अतिथियों से व्यवहार किया जाता है।”

चाहे भारतीय वाद्य यंत्रों का प्रयोग करना हो या साथ में संगीत के धुनों की रचना करना हो, हाल के दिनों में भारतीय संगीतकारों और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के बीच तेजी से सहयोग देखने को मिल रहा है जैसे विशाल-शेखर ने ब्रिटिश ब्वॉय बैंड द वैम्प्स के साथ काम किया।

यह पूछे जाने पर कि कैसे कुछ सालों में ईडीएम संगीत लोकप्रिय हो गया है तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इलेक्ट्रानिक संगीत का एक मुख्य मंच अवधारणा के रूप में उदय हुए लंबा अर्सा हो गया है। हमारा संगीत मीडिया कवरेज और सफलता की सारणी की मुख्यधारा में कभी नहीं शामिल हुआ, इसलिए इससे जुड़े डीजे वालों के लिए नए रॉकस्टार के तौर पर उभरना एक स्वभाविक प्रक्रिया है।”

पिछले साल हार्डवेल ने गोवा में बॉलीवुड गाने पर हजारों की भीड़ को झूमने पर मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि भारत में तेजी से नृत्य संगीत उभर रहा है। डीजे भीड़ की पसंद को समझना जरूरी मानते है। उन्होंने कहा कि डीजे पार्टी का सिर्फ एक हिस्सा होता है, डांस फ्लोर पर मंौजूद लोग ही पार्टी की अहमियत बढ़ाते हैं।

Continue Reading

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending