Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय पारी सिमटी 475 रन पर

Published

on

Loading

 

सिडनी| भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक विराट कोहली (147) और रिद्धिमान साहा (35) का विकेट गंवाते हुए अपनी पहली पारी में कुल सात विकेट के नुकसान पर 407 रन बना लिए। अवकाश तक रविचंद्रन अश्विन 33 और भुवनेश्वर कुमार तीन रनों पर नाबाद लौटे। अश्विन ने 74 गेंदों पर पांच चौके लगाए हैं। कुमार ने 39 गेंदों का सामना किया है। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 24 रनों की साझेदारी हुई है। भारत ने पहले सत्र में 65 रन जोड़े हैं।

भारतीय टीम ने खुद को फॉलोऑन के खतरे से उबार लिया है लेकिन वह पहली पारी की तुलना में अभी भी 165 रनों से पीछे है। चार मैचों की इस सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी आस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 572 रनों पर घोषित कर दी थी।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कोहली और लोकेश राहुल के शानदार शतकों की मदद से पांच विकेट पर 342 रन बनाए थे। कोहली 140 और साहा 14 रनों पर नाबाद लौटे थे।

कोहली ने पिछले दिन के अपने निजी योग मे सात रन जोड़े और रायन हैरिस की गेंद पर क्रिस रोजर्स के हाथों लपके गए। कोहली ने 230 गेंदों का सामना कर 20 चौके लगाए। साहा के साथ उनकी साझेदारी 60 रनों की रही।

कोहली का विकेट 352 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद साहा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। वह काफी संयमित और सुदृढ़ नजर आ रहे थे लेकिन 383 के कुल योग पर वह अपना संयम खो बैठे और जोस हाजेलवुड की बाउंसर पर स्लिप में कप्तान स्टीवन स्मिथ के हाथों लपके गए। साहा ने 96 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending