Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भाजपा ने विश्वास मत जीता, शिवसेना विपक्ष में

Published

on

Loading

मुंबई| महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अल्पमत सरकार ने यहां बुधवार को राज्य विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वास मत जीत लिया। वहीं, शिवसेना विपक्ष की भूमिका में आ गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और औरंगाबाद जिले के फुलांबरी (महाराष्ट्र) से विधायक हरिभाउ के. बागड़े महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष चुने गए हैं।

नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष बागड़े ने विश्वास मत के लिए मतदान कराने की मांग खारिज करते हुए ध्वनि मत की अनुमति दी, जिसका कांग्रेस और शिवसेना ने पुरजोर विरोध किया। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने आरोप लगाया कि सरकार, राज्यपाल सी.वी. राव के दिशा-निर्देशों के अनुरूप अपना बहुमत साबित करने में असफल रही है।

devendra fadnavis bjp[quote]ठाकरे ने मांग करते हुए कहा, “यह लोकतंत्र की हत्या है और पूरा राज्य इसका गवाह है। यह सरकार अब भी अल्पमत है और इसे तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।”[/quote]

उधर, शिवसेना के रामदास कदम और अन्य नेताओं ने भी यह जानने के लिए कि कितने लोग भाजपा सरकार के पक्ष में हैं, ध्वनि मत की गिनती कराने की मांग की। ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराने के लिए एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात करेगा।
uddhav thackeray
उन्होंने घोषणा करते हुए कहा, “हम राज्यपाल से नए सिरे से विश्वास मत का निर्देश देने का आग्रह करेंगे। पूर्व में ए.बी. वाजपेयी की सरकार सिर्फ एक वोट की कमी की वजह से गिर गई थी। इस सरकार के पास 25 वोट कम है और इसे आगे बढ़ने का कोई हक नहीं है। हम सरकार को काम नहीं करने देंगे।”

When cool, they seek warm places, orient themselves toward a heat source, and expand the body surface exposed to can someone write my paper online the heat source
Continue Reading

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending