Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भाजपा को रोकने का दम सिर्फ उप्र और समाजवादी पार्टी में : अखिलेश

Published

on

Loading

आगरा, 5 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। समाजवादी पार्टी (सपा) के 10वें राष्ट्रीय अधिवेशन में पांच वर्ष के लिए अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने ताजनगरी आगरा में भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों पर जमकर हमला बोला।

अखिलेश ने नोटबंदी, जीएसटी, ताजमहल, किसान और महापुरुषों की जयंती पर अवकाश रद्द किए जाने सहित अन्य विषयों पर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा को रोकने का दम सिर्फ समाजवादी पार्टी में है।

तारघर मैदान में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश ने कहा, भाजपा ने नोटबंदी से अर्थव्यवस्था में बदलाव की बात कही थी, लेकिन इससे तो हालात और बिगड़ गए हैं। नोटबंदी से कारोबार धीमा हुआ और जीएसटी लागू होने के बाद से कारोबार बिल्कुल ठप हो गया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा, देश में भाजपा को रोकने का दम सिर्फ उत्तर प्रदेश और सपा में है। भाजपा को रोकने के लिए रणनीति बनाकर काम करना होगा। सरकार के अन्याय को हमें रोकना है। आने वाले समय में कोई बड़ी रैली करनी पड़ी तो हम करेंगे। केंद्र सरकार की नीतियों से देश का हर वर्ग परेशान है। इसकी नीतियों से पूरे देश में किसान बर्बाद हो चुका है। इस पार्टी ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ बेहद गंदा मजाक किया है।

अखिलेश ने कहा, देश का विकास उप्र से ही होता है। उप्र को खराब कर दिया गया है, इसे दोबारा ठीक करना होगा। हमें यकीन है कि जनता फिर से हमें सत्ता में लाएगी। मौका मिलेगा तो अबकी बार लखनऊ एक्सप्रेस-वे को प्रदेश के दूसरे कोने तक पहुंचा देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा सिर्फ जांच की बात करती है, इनके पास विकास के नाम पर कुछ नहीं है। जो पैसा था, उन्होंने कर्जमाफी के नाम पर खर्च कर दिया, बावजूद इसके आज किसान कर्ज में डूबा है।

अखिलेश ने एक बात फिर दोहराई और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे याद रखें कि चुनाव से पहले भाजपा फिर से जनता को बहका सकती है।

भाजपा पर सही तरह से इतिहास न पढ़ने का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा पहले एक्सप्रेस-वे से नफरत करती थी, अब ताजमहल से करती है। वे ताजमहल को वरीयता देना ही भूल गए।

अखिलेश ने महापुरुषों की जयंती पर वर्तमान सरकार द्वारा अवकाश रद्द किए जाने को समाज और महापुरुषों का अपमान बताया और कहा कि सत्ता में दोबारा आने पर ऐसे सभी महापुरुषों की जयंती पर रद्द अवकाश बहाल किए जाएंगे।

Continue Reading

नेशनल

चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने चंद्रबाबू नायडू, पवन कल्याण डिप्टी सीएम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली। विजयवाड़ा में केसरपल्ली आईटी पार्क में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और बंडी संजय कुमार शामिल रहे। इनके अलावा पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण और अभिनेता रजनीकांत और चिरंजीवी भी शपथ ग्रहण में मौजूद रहे।

चंद्रबाबू नायडू के बाद जनसेना प्रमुख और एक्टर पवन कल्याण ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली​​​। चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

आंध्र कैबिनट के इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
पवन कल्याण- जनसेना पार्टी
लोकेश नायडू- टीडीपी
किंजरपु अत्चेन्नायुडू – बीजेपी
कोल्लु रवींद्रन – तेलुगु देशम पार्टी
नदेंडला मनोहर – जनसेना पार्टी
पोन्गुरु नारायण – तेलुगु देशम पार्टी
अनिता वंगलापुड़ी – तेलुगु देशम पार्टी
सत्य कुमार यादव – भारतीय जनता पार्टी
डॉ. निम्मला रमानायडू – तेलुगु देशम पार्टी
एन मोहम्मद फ़ारूक़ – तेलुगु देशम पार्टी
आनंद रमानारायण रेड्डी – तेलुगु देशम पार्टी
पय्यवुला केशव – तेलुगु देशम पार्टी
अनगनि सत्य प्रसाद – तेलुगु देशम पार्टी
कोलुसु पार्थसारधि – तेलुगु देशम पार्टी
डॉ. डी बाला वीरांजनेय स्वामी – तेलुगु देशम पार्टी
गोट्टिपट्टी रवि कुमार – तेलुगु देशम पार्टी
कांडुला दुर्गेश – जनसेना पार्टी
गुम्माड़ि संध्या रानी – तेलुगु देशम पार्टी
बी सी जनारधन रेड्डी – तेलुगु देशम पार्टी
टी जी भरत – तेलुगु देशम पार्टी
एस साविता – तेलुगु देशम पार्टी
वसम्सेट्टी सुभाष – तेलुगु देशम पार्टी
कोंडापल्लि श्रीनिवास – तेलुगु देशम पार्टी
मंडपल्लि राम प्रसाद रेड्डी – तेलुगु देशम पार्टी

Continue Reading

Trending