Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

भंसाली को आशंका, अब जल्द ही इस बॉलीवुड फिल्म पर छिड़ेगा ‘महायुद्ध’

Published

on

Loading

बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक का आज है बर्थडे

‘पद्मावत’ के घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 270 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के बाद फिल्म के निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली गर्व करने से ज्यादा दोषमुक्त महसूस कर रहे हैं। भंसाली का शनिवार को जन्मदिन है।

भंसाली ने कहा, “मेरी फिल्म को सभी लोगों ने स्वीकारा है तो इससे बेहतर उपहार की क्या उम्मीद कर सकता हूं। धमकियों और हिंसा के खतरे के बावजूद देशभर में लोग ‘पद्मावत’ देखने सिनेमाहॉल तक आए। इससे मैं बहुत ज्यादा आभारी महसूस कर रहा हूं।” फिल्म निर्माता ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह प्रदर्शन ‘पद्मावत’ पर खत्म हो गया है। यह मात्र एक शुरुआत है।”

उन्होंने भारत के अन्य हिस्सों में एक अन्य ऐतिहासिक फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के खिलाफ विवाद तैयार होने की पूरी संभावना जताई, जबकि ‘पद्मावत’ अभी भी गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में प्रतिबंधित है। भंसाली ने कहा, “फिल्म की सफलता से हम सभी खुश हैं। गुजरात और राजस्थान में भी फिल्म प्रदर्शित होती तो हम ज्यादा खुश होते। इन दो राज्यों में मेरी फिल्मों को हमेशा ही बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है।”

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, “मैंने मान लिया है, सब किस्मत की बात है। किसने सोचा था कि मेरी फिल्म जिसके सम्मान में बनी है, उसी समुदाय के सदस्यों द्वारा उसे नुकसान पहुंचाया जाएगा?”

उन्होंने कहा, “धीरे-धीरे आपके मन के अनुरूप फिल्म बनाना मुश्किल होता जा रहा है। इन मुश्किलों के कारण मुझे अपने मन का करने की और ज्यादा प्रेरणा मिल रही है, चाहे इसकी कोई कीमत चुकानी पड़े। आज जब मैं ‘पद्मावत’ के लिए भीड़ देखता हूं, तो मेरा सीना गर्व से भर जाता है। हां, यह एक मुश्किल भरा सफर रहा है। लेकिन अंत में यह कामयाब रहा।”

खेल-कूद

मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू सिंह टी 20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाए: शाहरुख खान

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को भारतीय टीम में शामिल करने का सपोर्ट किया है। शाहरुख की इच्छा है कि रिंकू सिंह टी 20 वर्ल्ड कप खेलें। रिंकू की विश्व कप संभावनाओं को लेकर शाहरुख ने कहा, “ऐसे अद्भुत खिलाड़ी देश के लिए खेल रहे हैं। मैं वास्तव में रिंकू, इंशाअल्लाह और अन्य टीमों के कुछ अन्य युवाओं के विश्व कप टीम में होने का इंतजार कर रहा हूं। उनमें से कुछ इसके हकदार हैं, लेकिन मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू टीम में जगह बनाये, मुझे बहुत खुशी होगी। वह मेरे लिए सर्वोच्च बिंदु होगा।”

शाहरुख़ ने आगे कहा, ‘मैं बस यही चाहता हूं कि वे खुश महसूस करें और जब मैं इन लड़कों को खेलते हुए देखता हूं, तो मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं खुद एक खिलाड़ी के रूप में जी रहा हूं। खासकर रिंकू और नितीश जैसे खिलाड़ियों में मैं खुद को उनमें देखता हूं। जब वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मुझे वास्तव में खुशी होती है।” ऐसी दुनिया में जहां सफलता को अक्सर विशेषाधिकार और अवसर के साथ जोड़ा जाता है, शाहरुख खान और रिंकू सिंह की कहानियां एक अनुस्मारक के रूप में काम करती हैं कि महानता लचीलापन, दृढ़ संकल्प और सभी बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को आगे बढ़ाने के साहस से पैदा होती है।’

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक श्रमिक वर्ग के परिवार में जन्मे रिंकू सिंह को क्रिकेट स्टारडम की राह में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। साधारण परिवेश में पले-बढ़े रिंकू के परिवार को गुजारा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता था, उनके पिता एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी मैन के रूप में काम करते हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। सफाईकर्मी की नौकरी की पेशकश के बावजूद, रिंकू ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून का पालन किया, उनका मानना ​​था कि यह उन्हें अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएगा।

 

Continue Reading

Trending