Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने रखा 269 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

257560ब्रिस्बेन | मैथ्यू वेड (नाबाद 100) के करियर के पहले शतक और ग्लेन मैक्सवेल (60) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर जारी पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के सामने 269 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के इस पहले मैच में निर्धारित 50 ओवरों मे नौ विकेट पर 268 रन बनाए। वेड ने पारी की आखिरी गेंद पर शतक पूरा किया।

आस्ट्रेलिया की शुरुआत हालांकि कुछ खास नहीं हुई थी। टीम ने 78 रनों के कुल योग पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैक्सवेल ने टीम की पारी को संभाला और अपने अर्धशतकीय पारी के दम पर स्कोर 160 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मैक्सवेल का विकेट गिा। उन्होंने अपनी पारी में 56 गेंदों में सात चौके लगाए।

इसके बाद वेड ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और अपने एकदिवसीय करियर का पहला शतक पूरा किया। इस नाबाद शतकीय पारी के दम पर वाडे ने अंतिम स्कोर तक पिच पर डटे रहते हुए टीम को 268 के स्कोर तक पहुंचाया। वेड ने 100 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए।

पाकिस्तान के लिए हसन अली ने तीन विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को दो-दो विकेट हासिल हुए। मोहम्मद नवाद के हाथ एक सफलता लगी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending