Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बेल्जियम ने विश्व कप क्वालीफायर में बोस्निया को 4-3 से हराया

Published

on

Loading

साराजेवो (बोस्निया और हर्जेगोविना), 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| बोस्निया और हर्जेगोविना को बेल्जियम के खिलाफ यहां 2018 फुटबाल विश्व कप क्वालीफायर में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, साराजेवो के केंद्र में स्थित नव आधुनिकीकृत स्टेडियम में 12,000 से भी अधिक दर्शकों ने मैच का लुत्फ उठाया।

मैच के पहले हाफ में बोस्निया को दबदवा देखने को मिला लेकिन बेल्जियम ने मैच के चौथे मिनट में ही थॉमस मेइनिअर के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली।

इसके बाद 30वें मिनट में मेडुंजानिंन ने गोल कर बोस्निया को बराबरी पर ला खड़ा किया लेकिन इसके 9 मिनट बाद ही वर्टोंगन ने एक बड़ी गलती जिसका लाभ उठाते हुए विस्का ने गोल कर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

मैच के दूसरे हाफ की शुरुआत में बोस्निया के गोलकीपर बेगोविच ने दो शानदार बचाव किए। कुछ समय बाद बात्सूयाई के गोल की मदद से बेल्जियम मैच में वापसी करने में कामयाब रहा। वर्टोंगन ने 68वें मिनट में गोल कर मेहमान टीम को मैच में फिर से बढ़त दिला दी।

बोस्निया ने संघर्ष जारी रखा और 82वें मिनट में डिफेंडर डायरो डुमिक ने गोल कर मैच का स्कोर 3-3 कर दिया लेकिन इसके एक मिनट बाद ही यनीक फेरेरा कार्सास्को ने गोल कर बेल्जियम की जीत पक्की कर दी।

इस जीत के बाद बेल्जियम ग्रुप-एच में 25 अंकों के साथ पहले साथ पर रहा। बोस्निया और हर्जेगोविना 14 अंकों के साथ दूसरे और ग्रीस 13 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Continue Reading

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending