Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बेंगलुरू में मैनहोल में 3 श्रमिकों की मौत

Published

on

Loading

बेंगलुरू, 7 जनवरी (आईएएनएस)| शहर के दक्षिण-पूर्व उपनगर में 10 फुट गहरे एक मैनहोल में सफाई के लिए उतरे तीन श्रमिकों की रविवार को दम घुटने से मौत हो गई।

बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने यहां आईएएनएस से कहा, घटना दोपहर के आसपास उस वक्त प्रकाश में आई, जब एक अपार्टमेंट के जलमल शोधक संयंत्र में जमीन के नीचे एक अवरोध को साफ करने के लिए उतरे श्रमिक मैनहोल से बाहर नहीं निकले।

उनमें से दो की मौत जहरीली गैस सूंघने के कारण हो गई, जबकि तीसरा मैनहोल में बेहोशी की हालत में पाया गया।

लगभग 30 साल उम्र के पीड़ितों की पहचान महादेवप्पा, रमेश और श्रीनिवास के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा, अग्निशमन कर्मियों ने महादेवप्पा और रमेश के शव मैनहोल से बाहर निकाले, जबकि श्रीनिवास को बाहर निकालने के बाद एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया, क्योंकि उस समय उसकी सांस चल रही थी।

लेकिन सेंट जॉन अस्पताल के चिकित्सकों ने श्रीनिवास को मृत घोषित कर दिया।

बेंगलुरू विकास मंत्री के.जी. जॉर्ज ने बाद में इलाके का दौरा किया और इस तरह के काम में अयोग्य लोगों को लगाने को लेकर चिंता जाहिर की।

जॉर्ज ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, मैंने बीबीएमपी को जांच करने और पीड़ितों की योग्यता का आकलन किए बगैर उन्हें नियुक्त करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बीबीएमपी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

Continue Reading

नेशनल

राजकोट गेम जोन अग्निकांड : फरार चल रहा चौथा आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, पुलिस ने 7 लोगों पर दर्ज किया है केस

Published

on

Loading

राजकोट। गुजरात के टीआरपी गेम जोन अग्निकाण्ड हादसे में फरार चल रहे एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड से हुई है। इस प्रकार अब तक मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने घटना में सात लोगों पर केस दर्ज किया है। गुजरात पुलिस को सूचना मिली थी कि हादसे से जुड़ा आरोपी राजस्थान में हो सकता है।

सोमवार रात करीब आठ बजे पालनपुर (गुजरात) की लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने आबूरोड शहर पुलिस की मदद से सदर बाजार स्थित कपड़े की एक दुकान पर दबिश दी और यहां से आरोपी धवलभाई पुत्र भरतभाई ठक्कर को हिरासत में लिया। उसे सिटी थाने लाया गया और यहां से पालनपुर क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर राजकोट रवाना हो गई।

गौरतलब है कि राजकोट में अवैध रूप से संचालित गेम जोन में लगी भीषण आग से 12 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में घायल कई लोग अब भी अस्पताल में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। गुजरात पुलिस ने मामले में सात लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें धवल ठक्कर, अशोक सिंह जडेजा, किरीट सिंह जडेजा, प्रकाशचंद हिरण, राहुल राठौड़, युवराज सिंह सोलंकी और मैनेजर नितिन जैन शामिल हैं।

पुलिस से तीन आरोपियों युवराज, राहुल और नितिन जैन को हादसे के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें सोमवार को कोर्ट पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। पुलिस को अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी गुजरात से सटे राजस्थान में जा सकते हैं। इसलिए दोनों राज्यों की बॉर्डर से लगते थानों में अलर्ट किया गया है।

Continue Reading

Trending