Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बुंदेलखंड : कचनौंदा बांध पर रहेगी पुलिस की नजर

Published

on

Loading

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जनपद में सिंचाई संसाधनों को बढ़ाने के साथ-साथ किसानों के हर खेत में पानी पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया कचनौंदा बांध अब पुलिस की निगरानी में होगा। यहां आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा की दृष्टि से जांच की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने कचनौंदा बांध की सुरक्षा व्यवस्था को गंभीरता से ध्यान में रखते हुए यहां एक अस्थायी चौकी का निर्माण किया है। पुलिस चौकी में एक चौकी इंचार्ज, एक हेड कांस्टेबल व तीन कांस्टेबलों को नियुक्त किया गया है।

कचनौंदा बांध परियोजना का लोकार्पण उत्तर प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव द्वारा 9 अक्टूबर, 2012 को किया गया था। थाना बानपुर क्षेत्र के अंतर्गत कचनौंदा बांध का निर्माण विगत वर्षो में किया गया है। इस बांध में पानी निकासी के लिए अत्याधुनिक गेट लगाए गए हैं।

पानी अधिक होने पर सुलभ निकासी के लिए स्लिप-वे का निर्माण भी किया गया है। बांध की सुंदरता बढ़ाने एवं सैलानियों के बांध पर घूमने के लिए आकर्षक पार्क का निर्माण भी कराया गया है। इसकी सुरक्षा व्यवस्था अभी तक बानपुर पुलिस की देखरेख में थी।

कचनौंदा बांध परियोजना के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में शांति व सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चैधरी ने यहां अस्थायी चौकी का निर्माण कराया है।

अस्थायी चौकी में उपनिरीक्षक (विशेष श्रेणी) कायम सिंह को तैनात किया गया है। इसके अलावा अन्य पुलिसकर्मियों की फोर्स भी बांध की सुरक्षा व्यवस्था में तैनाती की गई है। यानी कचनौंदा बांध घूमने के लिए आने वाले लोगों पर अब पुलिस की नजर रहेगी।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending