Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

घुसपैठ की साजिश नाकाम करने वाला बीएसएफ जवान शहीद

Published

on

Loading

Gurnam singhजम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को पाकिस्तान सैनिकों के हमले में घायल हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का जवान शहीद हो गया है। पुलिस का कहना है कि बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह ने रविवार तडक़े जम्मू के गवर्मेट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली।
21 अक्टूबर को गुरनाम की एक घुसपैठ रोकने के सिलसिले में पाक रेंजरों और आतंकियों से भिड़ंत हो गयी थी। इसी दौरान उन्होंने आतंकियों का बहादुरी से सामना किया और बुरी तरह घायल हो गए थे।

पाकिस्तानी हमले में बीएसएफ जवान के घायल होने के बाद बीएसएफ ने त्वरित कार्रवाई कर सात पाकिस्तान रेंजर्स और एक आतंकवादी को मार गिराया था। गुरनाम सिंह जम्मू जिले के आर.एस.पुरा सेक्टर के भालेसर गांव के रहने वाले थे।

शहीद जवान के भाई मंदीप सिंह और बहन गुरजीत कौर का कहना है कि गुरनाम को सिर में गंभीर चोट लगने के बावजूद भी राज्य से बाहर विशेष उपचार के लिए नहीं ले जाया गया।

बीएसएफ का कहना है कि वह घायल जवान और उसके परिवार को हरसंभव मदद के लिए तैयार थे लेकिन जम्मू एवं कश्मीर से बाहर किसी अस्पताल में भर्ती करने पर चिकित्सीय सलाह के बाद ही फैसला लिया जा सकता था।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending