Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बीएचयू के कुलपति ने ली उपद्रव की जिम्मेदारी, जांच होगी

Published

on

Loading

वाराणसी| काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्र संघ की बहाली को लेकर गुरूवार व शुक्रवार को हो हुए बवाल की जिम्मेदारी खुद प्रो. सतेंद्र सिंह  कुलपति राजीव संगल ने ली है। उन्होंने शुक्रवार देर रात पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पूरे मामले की न्यायिक जांच करायी जाएगी। इस बीच शनिवार को एहतियात के तौर पर बीएचयू को बंद रखा गया है। ज्ञात हो कि बिरला और ब्रोचा हॉस्टल के छात्रों ने शुक्रवार को एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया। घायल छात्रों की संख्या 26 पहुंच गई है, जिसमें से एक छात्र की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कुलपति ने कहा है कि पुलिस द्वारा छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद बवाल भड़का। इस पूरे मामले की न्यायिक जांच कराई जाएगी।

इस बीच प्रो. एके जोशी को चीफ प्रॉक्टर के पद से हटाकर प्रो. सतेंद्र सिंह को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

इससे पूर्व शुक्रवार को आक्रोशित छात्रों ने जमकर उपद्रव किया था। उन्होंने चालकों के वाहनों से पेट्रोल निकाल कर उसका इस्तेमाल आगजनी में की। घटना की कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों को भी दौड़ाया।

पुलिस प्रशासन ने ब्रोचा और बिरला हॉस्टल की ओर जाने वाले रास्ते बंद कर दिए। हंगामे की सूचना पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी परिसर पहुंचे। ब्रोचा व बिड़ला सहित कई छात्रावासों को देर रात तक खाली करा लिया गया।

इधर, बीएचयू छात्र संघ बहाली का मामला दूसरे कॉलेजों तक पहुंचने के बाद हरिशचंद्र डिग्री कॉलेज के छात्र भी पुलिस लाठीचार्ज और हमले के खिलाफ लामबंद हुए। छात्र नेताओं ने मैदागिन चौराहे के पास बीएचयू के कुलपति राजीव संगल का पुतला फूंका।

छात्र नेता अनिल सिंह ने बताया कि बीएचयू प्रशासन अपने फायदे के लिए राजनीति के तहत छात्रों को आपस में लड़ा रही है। उन्होंने कुलपति राजीव संगल को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की। छात्रों ने चेतावनी दी है कि यदि संगल को हटाया नहीं गया तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending