Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में आसमान साफ

Published

on

Loading

पटना| बिहार में राजधानी पटना तथा इसके आसपास क्षेत्रों में मंगलवार सुबह आसमान साफ है और खिली हुई धूप निकली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान आसमान साफ रहने तथा तापमान में मामूली वृद्धि होने के आसार जताए हैं। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार, पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

भागलपुर का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस, गया का 16.4 डिग्री तथा पूर्णिया का 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पटना का सोमवार को अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 29.8 डिग्री, गया का 35.2 डिग्री तथा पूर्णिया का 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

प्रादेशिक

हरियाणा के नूंह में दर्दनाक सड़क हादसा, टूरिस्ट बस में आग से आठ जिंदा जले, 24 घायल

Published

on

Loading

नूंह। हरियाणा के नूंह में शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 24 घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बस की खिड़कियां तोड़कर घायलों को निकाला गया.

हादसा हरियाणा के नूंह में कुंडली मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ। जीवित बचे लोगों ने कहा कि उन्होंने शनिवार देर रात करीब 1.30 बजे बस के पिछले हिस्से में आग की लपटें देखीं और ड्राइवर को सचेत करने की कोशिश की। आग बढ़ती देख एक मोटरसाइकिल सवार ने बस का पीछा किया और ड्राइवर को चेतावनी दी, जिसने बस रोक दी। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की और आगे की सीटों पर बैठे लोगों को बचाया।

एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि आग लगने के बारे में जानने के बाद वह वाहन से बाहर कूद गई और खुद को बचाया। उन्होंने आगे कहा कि एक बाइक सवार व्यक्ति ने बस में आग लगी देखी और ड्राइवर को सचेत करने के लिए वाहन को ओवरटेक किया। उसने कहा, “मैंने बस के नीचे से एक आवाज़ सुनी। मुझे लगा कि वाहन सड़क पर किसी ऊंचे ढांचे पर चल रहा था, इसलिए मैंने आवाज़ की। हालांकि, बाद में गंध भी आई। एक बाइक सवार जो कई किलोमीटर तक बस के पीछे था, आगे निकल गया और सामने आकरर ड्राइवर को बताया कि बस में आग लग गई है, मैं आगे की एक सीट पर बैठी थी, इसलिए मैं कूद गई।

महिला ने कहा कि कई यात्री उसके रिश्तेदार थे और वे पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे। वह भी पंजाब के लुधियाना से हैं। उन्होंने बताया कि वे 7-8 दिन की तीर्थयात्रा पर गए थे और घर लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, बस में सवार सभी लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले हैं. ये लोग बस से मथुरा और वृंदावन दर्शन करने के लिए आए थे. वापस घर लौट रहे थे, तभी एक्सप्रेसवे पर हादसा हुआ। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे की जांच की जाएगी. पहली नजर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है।

Continue Reading

Trending