Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार पुलिस भर्ती के दौरान 1068 फर्जी उम्मीदवार गिरफ्तार

Published

on

पटना,बिहार,दसवीं-बोर्ड,पुलिस-कांस्टेबल-भर्ती,गिरफ्तार,न्यायालय,पाटलिपुत्र

Loading

पटना | बिहार में दसवीं बोर्ड की परीक्षा में खुलेआम नकल का मामला सामने आने के बाद अब पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 13 दिनों में 1,068 फर्जी उम्मीदवारों की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि भर्ती प्रक्रिया के तहत दस्तावेज पेश करने के दौरान 1,068 फर्जी उम्मीदवारों का खुलासा हुआ।

अधिकारी ने बताया कि फर्जी उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण के दौरान उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब उन्होंने परीक्षण के लिए दस्तावेज पेश किए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “इतनी बड़ी संख्या में फर्जी उम्मीदवार कभी नहीं गिरफ्तार किए गए थे।” उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग टेस्ट में 16 से 28 मार्च के बीच कुल 1,068 फर्जी उम्मीदवार पकड़े गए। स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शनिवार को समाप्त हुई। मामले की प्राथमिक जांच में पता चला कि जिनको गिरफ्तार किया गया, उनको रुपये देकर शारीरिक परीक्षण के लिए उम्मीदवारों ने अपने स्थान पर भेजा था। सभी युवकों को पहले न्यायालय में पेश किया गया और उसके बाद जेल भेज दिया गया।

राज्य सरकार ने बीते साल 11,783 कांस्टेबलों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। बिहार केंद्रीय चयन बोर्ड ने इसके लिए लिखित परीक्षा राज्य के कई केंद्रों में आयोजित की थी, जिसमें से चयनित 52,000 उम्मीदवारों को दस्तावेजों की स्क्रीनिंग के लिए पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांपलेक्स बुलाया गया था।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending