Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार चुनाव: ‘हम’ प्रमुख मांझी ने पर्चा भरा

Published

on

Loading

जहानाबाद। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जहानाबाद जिले के मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और समर्थक मौजूद रहे।

नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मांझी ने कहा कि जनता के बुलावे पर एक बार फिर वह मखदुमपुर आए हैं। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा, “जिस जनता ने मुझे यहां बुलाया है वह फिर यहां से मुझे विजयी बनाएगी।” मांझी मखदुमपुर के अलावा गया के इमामगंज से भी चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। मांझी की पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल है।

भाजपा बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 160 पर, जबकि उसकी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) 40 सीटों पर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) 23 तथा हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए 12 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 8 नवंबर को होगी।

उत्तर प्रदेश

बाराबंकी में बोले सीएम योगी- अबकी बार 400 पार का उद्घोष अब जनघोष बन गया है

Published

on

Loading

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि देश में अब तक चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि तीन चरण बाकी हैं। इसके बावजूद पूरे देश की जनता जनार्दन 4 जून के परिणाम को लेकर पहले से ही आश्वस्त है।

सीएम योगी ने कहा कि लोग जानते हैं कि इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही जीत होगी। यही वजह है कि पूरे देश में एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है। यह उद्घोष अब जनघोष बन गया है। यह पूरे देश में कांग्रेस और इंडी गठबंधन के विभाजनकारी तुष्टीकरण और अराजकता की नीतियों के खिलाफ देश की आम जनमानस की उद्घोषणा का शंखनाद है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत, आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना की विजय का अबकी बार 400 पार का नारा एक नया उद्घोष भी है। सीएम योगी ने कहा कि देश में पिछले 10 वर्षों में हुए विकास कार्यों को देखते हुए देश के आमजन ने एक बार फिर मोदी सरकार के विजय श्री के साथ खुद को जोड़ा है। ऐसे में हमें बाराबंकी और मोहनलालगंज समेत उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने में अपना योगदान देना है।

Continue Reading

Trending