Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार के सबसे बड़े फ्लाईओवर का हुआ उद्घाटन

Published

on

Flyover

Loading

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के बेली रोड में राज्य के सबसे बड़े फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस फ्लाईओवर की लंबाई करीब 2.72 किलोमीटर है। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फ्लाईओवर से जहां लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग की सुविधा भी दी गई है।

नीतीश ने कहा कि चार लेन के इस फ्लाईओवर निर्माण की नींव अक्टूबर 2012 में रखी गई थी। 30 महीने के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। 156 करोड़ रुपये की लागत वाले इस फ्लाईओवर के निर्माण की जिम्मेदारी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम को दी गई थी। उन्होंने कहा कि राज्य में सड़कों की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की सड़कों के रखरखाव पर बिहार सरकार 1000 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार ने राशि का भुगतान अब तक नहीं किया है। फ्लाईओवर जनता को सौंपे जाने के मौके पर राज्य के पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह तथा पथ निर्माण विभाग के सचिव अरुण कुमार सिंह सहित सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई नेता और अधिकारी उपस्थित थे।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending