Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बाल शोषण के दोषियों को दंडित किया जाएगा : नवाज

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान में हाल ही में बाल पोर्नोग्राफी कांड का पर्दाफाश होने के बाद देशभर में फैल रहे रोष के मद्देनजर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दोषियों को उचित दंड दिलाने का संकल्प व्यक्त किया है। नवाज ने कहा, “दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा।”

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में सोमवार को प्रकाशित रपट के अनुसार, कथित रूप से 20-25 लोगों के एक समूह ने पंजाब प्रांत के कसुर जिले में कम से कम 280 बच्चों के यौन शोषण की वीडियो फिल्माई थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रांतीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे तुरंत मामले की जांच के लिए लाहौर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मंजूर अहमद मलिक से जिला एवं सत्र न्यायाधीशों की मौजूदगी वाले आयोग का गठन करने का आग्रह करें।

एक उच्च स्तरीय समिति ने शनिवार को अपनी रपट में कहा कि पुलिस ने इस मामले में कम से कम सात आरोपियों को हिरासत में लिया है और अन्य की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है।

इस बीच, पुलिस ने बताया कि उन्होंने इस मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक (जांच) सैयद नदीम अब्बास ने बताया कि सभी आरोपियों ने बच्चों से जबरदस्ती यौन क्रियाएं करवाने और उसका वीडियो बनाने की बात कबूल की है।

उन्होंने बताया, “हमने आरोपियों के पास से पोर्न वीडियो की सीडी, फोन और मेमोरी कार्ड जब्त किए हैं और मामले में जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा।”

जमात-ए-इस्लामी प्रमुख सिराजुल हक ने रविवार को कसुर का दौरा किया और पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से मामले पर स्वत: संज्ञान लेने की अपील की।

उन्होंने कहा, “इस मामले की जांच होनी चाहिए और दोषियों पर आतंकवाद के आरोप में सैन्य अदालत में मुकदमा चलना चाहिए, क्योंकि बच्चों के यौन शोषण से बड़ा आतंकवाद नहीं हो सकता।”

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending