Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश : जमात नेता को मौत की सजा

Published

on

Loading

ढाका| बांग्लादेश में युद्ध अपराधों के मामलों की अदालत ने मंगलवार को एक जमात नेता को 1971 के संघर्ष के दौरान अपराधों को अंजाम देने के आरोप में दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई। वर्ष 1971 में भारत की मदद से पाकिस्तान से युद्ध के बाद पूर्वी पाकिस्तान स्वतंत्र बांग्लादेश बना था। ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ की रपट के मुताबिक, अल-बद्र कमांडर ए.टी.एम. अजहरउल इस्लाम को अदालत ने बांग्लादेश मुक्ति संग्राम को दौरान जनसंहार का दोषी पाते हुए मौत की सजा सुनाई है। न्यायाधीश इनायतउर रहीम की अध्यक्षता वाली अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय-1 ने मंगलवार को जमात नेता को उस पर लगे छह आरोपों में से पांच में दोषी करार दिया।

अजहर को रंगपुर के उत्तरी जिले में जनसंहार करने के मामले में फांसी की सजा सुनाई गई है। अदालत की अध्यक्षता कर रहे न्यायाधीश इनायतउर रहीम ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि यह जनसंहार था।” जमात के सहायक महासचिव को पिछले साल 12 नवंबर को अभ्यारोपित किया गया था। उन पर जनसंहार, हत्या, दुष्कर्म, प्रताड़ित करना, अपहरण और आगजनी करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले की सुनवाई 18 सितंबर को पूरी हुई थी। अजहर 1971 में रंगपुर के कारमाइकल कालेज में उच्चतर माध्यमिक कक्षा का छात्र था। वह उस समय में जमात की छात्र इकाई इस्लामी छात्र संघ का प्रमुख था। अजहर को मोघबाजार इलाके में स्थित उसके घर से 22 अगस्त 2012 को गिरफ्तार किया गया था, और वह तभी से जेल में बंद था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending