Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बदरपुर-फरीदाबाद मेट्रो मार्ग पर परीक्षण रेल परिचालन शुरू

Published

on

delhi metro-trial-run

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो ने रविवार को बदरपुर-फरीदाबाद मार्ग पर रेलगाड़ी का परीक्षण संचालन शुरू कर दिया। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इस खंड पर प्रथम परीक्षण संचालन बदरपुर और ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के बीच शुरू किया गया है। डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी परीक्षण संचालन शुरू किए जाने के मौके पर मौजूद थे।

बयान के मुताबिक, 13 किलोमीटर वाले इस खंड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और परीक्षण सफल रहने के बाद इस खंड को आम यात्रियों की सेवा के लिए खोला जा सकता है। परीक्षण के दौरान पूरी सिग्नल प्रणाली की सख्ती से जांच होगी। बदरपुर से फरीदाबाद तक का पूरा मार्ग भूमि के ऊपर बना हुआ है। इस खंड पर नौ स्टेशन हैं, जिनमें शामिल हैं सराय, एनएचपीसी चौक, मेवला महाराजपुर, सेक्टर-28, बडकल मोड़, ओल्ड फरीदाबाद, नीलम चौक अजरोंडा, बाटा चौक और एस्कॉर्ट्स मुजेसर। बयान के मुताबिक, 2017 तक इस खंड में दो और स्टेशन-एनसीबी कॉलोनी और बल्लभगढ़ भी जोड़ दिए जाएंगे।

मार्च 2015 के आंकड़े के मुताबिक, अभी मंडी हाउस से बदरपुर तक के मेट्रो मार्ग पर रोज करीब 1.92 लाख लोग सफर करते हैं।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending