Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बंगाल : छात्र की हत्या के लिए 3 गिरफ्तार

Published

on

Loading

कोलकाता| पश्चिम बंगाल में कॉलेज परिसर में एक छात्र की हत्या के मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी शनिवार पुलिस ने दी। मामला मिदनापुर जिले के सबंग सजनीकांता महाविद्यालय का है। छात्रों के दो समूहों के बीच शुक्रवार को हुए झगड़े के दौरान बीए के छात्र कृष्णा प्रसाद जना की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “छह लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी और पिछली रात (शुक्रवार) हमने उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया। हम बाकी तीन की तलाश कर रहे हैं।”

पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तार लोगों की राजनीतिक संबंद्धता पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया, और कहा कि गिरफ्तार तीनों व्यक्ति कॉलेज के पूर्व छात्र हैं।

घटना ने एक राजनीतिक रंग ले लिया है। विपक्षी कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा पर इस हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है, जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने मौत के पीछे कांग्रेस से संबंद्ध छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं के बीच आंतरिक कलह को जिम्मेदार ठहराया है।

मामले के एक चश्मदीद और शिकायतकर्ता सोमेन गांगुली ने कहा है कि जना की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि उसने राज्य के मंत्री सौमेन कुमार महापात्रा का अभिनंदन करने से इंकार कर दिया।

सोमेन गांगुली ने कहा, “जब जना ने मंत्री के अभिनंदन में शामिल होने से इंकार कर दिया तो 30-40 छात्रों के समूह ने लाठी-डंडों से उस पर हमला कर दिया। हम छात्र को मारने वालों के लिए उचित सजा चाहते हैं।”

महापात्रा ने जहां आरोपों से इंकार किया है, वहीं पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता मानस भुनिया ने इस हत्याकांड के लिए तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद को जिम्मेदार ठहराया है।

कांग्रेस से संबद्ध छात्र परिषद जहां इस घटना के विरोध में शनिवार को हड़ताल कर रखी है, वहीं मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समर्थित स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) घटना के विरोध में निंदा दिवस मना रहा है।।

एसएफआई ने स्कूलों-कॉलेजों में हड़ताल का भी आह्वान कर रखा है।

 

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending