Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फुटबाल से संन्यास लेंगे स्पेन के स्टार खिलाड़ी रॉल

Published

on

Loading

वाशिंगटन। स्पेन के स्टार और पूर्व रियल मेड्रिड खिलाड़ी रॉल अगले महीने फुटबाल से संन्यास ले रहे हैं।

न्यूयॉर्क कॉसमॉस फुटबाल क्लब के अनुसार, रॉल वर्तमान में जारी नॉर्थ अमेरिकन सॉकर लीग सत्र के समाप्त होने के बाद अगले महीने संन्यास लेंगे।

रॉल ने कहा, “दिसंबर में न्यूयार्क कॉसमॉस के साथ करार के समय ही मैंने कहा था कि मैं इस बारे में सोचूंगा कि मुझे आगे खेलना है या नहीं।”

रॉल ने कहा कि उन्होंने इस सत्र की समाप्ति के बाद संन्यास लेने का फैसला किया था और उनका ध्यान इस सत्र को एक बेहतरीन स्तर पर समाप्त करने पर है।

उन्होंने कहा, “फुटबाल खेलना काफी लंबे समय तक मेरे जीवन का हिस्सा रहा और संन्यास का फैसला मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन यह सही समय है।”

रॉल 16 साल तक रियल मेड्रिड के खिलाड़ी के तौर पर खेलते रहे और इस दौरान उन्होंने छह ला लीगा खिताब, तीन चैम्पियन्स लीग खिताब और छह स्पेनिश सुपर कप भी जीते।

उन्होंने कहा, “मैं अपना समर्थन करने वाले सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं और आगामी सप्ताहों में न्यूयार्क कॉसमॉस के साथ करियर का आखिरी मैच खेलने का इंतजार कर रहा हूं।”

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending