Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फुटबाल खिलाड़ियों को प्रताड़ित नहीं किया : शेख सलमान

Published

on

Loading

मानामा| फीफा के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार बहरीन के शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा ने अपन ऊपर लगे उन आरोपों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया है कि वह फुटबाल खिलाड़ियों को प्रताड़ित करने की घटनाओं में शामिल रहे हैं। बहरीन के एक मानवाधिकार संगठन ने बहरीन राजघराने के सदस्य सलमान पर आरोप लगाए हैं कि वह 2011 में हुए विरोध में शामिल खिलाड़ियों को प्रताड़ित करने की घटना में शामिल रहे हैं।

सलमान बहरीन फुटबाल संघ के अध्यक्ष रहे हैं और उनके कार्यकाल के दौरान ही सुरक्षा बलों ने राजनीतिक सुधार की मांग करने वाले लोगों की हत्या कर दी, उन्हें गिरफ्तार कर लिया और बहुतों को प्रताड़ित किया।

49 साल के सलमान ने कहा, “इस तरह के आरोप न सिर्फ नुकसानदायक हैं, बल्कि दुखदायी भी हैं। कुछ लोगों का यही एजेंडा है। इस तरह की बातें बार-बार होती हैं और इनका एकमात्र लक्ष्य राजघराने से जुड़े लोगों की छवि खराब करना है।”

सलमान 2013 से एशियाई फुटबाल परिसंघ के अध्यक्ष हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending