Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

फिक्सिंग मामले में आईसीसी ने अलजजीरा से सबूत मांगे

Published

on

Loading

दुबई, 1 जून (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि खेल में भ्रष्टाचार के खिलाफ वे सख्त कदम उठाएंगे।

उन्होंने अलजजीरा से फिक्सिंग के सबूत साझा करने को कहा है ताकि उनके द्वारा पिछले सप्ताह दिखाई गई एक फिक्सिंग डाक्यूमेंट्री की जांच की जा सके। अलजजीरा द्वारा दिखाई गई फिक्सिंग डाक्यूमेंट्री के बाद आईसीसी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रिचर्डसन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, मैंने अलजजीरा से कहा है कि वे क्रिकेट में भ्रष्टाचार से जुड़ी वे सभी सामग्री हमें मुहैया कराए, जो उसके पास हैं।

उन्होंने कहा, हम मामले की पूर्ण, विस्तृत और निष्पक्ष जांच करेंगे और यह सुनिश्चत करेंगे कि कार्यक्रम के दौरान भ्रष्टाचार के सभी आरोपों की जांच के दौरान कोई कसर नहीं छोड़ी जाए। ऐसा करने के लिए हमें सभी सबूतों को देखने की जरूरत है।

डाक्यूमेंट्री में श्रीलंका के गाले स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को पिच से छेड़छाड़ की बात को स्वीकार करते दिखाया गया है।

इसके अलावा दिसंबर 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए मैच तथा मार्च 2017 में रांची में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट में सवालिया निशान उठाए गए हैं।

रिचर्डसन ने कहा, हम पत्रकारिता सूत्रों का बचाव करने की जरूरत को समझते हैं और उसका पूरा सम्मान करते हैं। हमारी भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) टीम ने अन्य मीडिया कंपनियों के साथ इस आधार पर काम किया है।

उन्होंने कहा, हालांकि इन आरोपों को साबित करने या नकारने के लिए हमें कार्यक्रम में दिखाए सबूतों को देखने की जरूरत है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending