Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फातुल्लाह टेस्ट : धवन का शतक, भारत की मजबूत शुरुआत

Published

on

Shikhar-Dhawan

Loading

फातुल्लाह (बांग्लादेश)। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (150 नाबाद) और मुरली विजय (89 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ एकमात्र टेस्ट मैच में मजबूत शुरुआत करते हुए पहले दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 239 रन बना लिए। धवन 158 गेंदों की पारी में अब तक 21 चौके लगा चुके हैं। अपनी पारी के 101वें गेंद पर चौका लगाकर धवन ने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। विजय ने 178 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

बांग्लादेश के खिलाफ सलामी जोड़ी के तौर पर भारत की ओर से यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पूर्व दिनेश कार्तिक और वसीम जाफर ने वर्ष-2007 में सलामी जोड़ी के तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की साझेदारी की थी। बहरहाल, बांग्लादेश को अपने एकादश में केवल एक तेज गेंदबाज मोहम्मद शाहिद को मौका देने का खामियाजा भुगतना पड़ा और दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से रन बटोरे। इस बीच मिडविकेट पर सुवागत होम द्वारा धवन का एक आसान कैच छोड़ना भी मेजबान टीम को महंगा पड़ा। धवन को पहले ही सत्र में 73 के निजी योग पर यह जीवनदान मिला।

इससे पूर्व, टॉस भारत ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शुरू में थोड़ा संभलकर खेलने के बाद तेजी से रन बनाने शुरू किए और 23 ओवरों तक भारत की रन संख्या 106 रनों तक पहुंचा दी। अगले ओवर में अभी तीन गेंद ही फेंकी गई थी कि मैच को बारिश के कारण रोकना और इससे दिन का तीन घंटे से भी ज्यादा का समय बर्बाद हुआ। भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे एक बार फिर खेल शुरू हुआ लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों के लिए हालात नहीं बदले। पहले दिन बांग्लादेश ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रही। गुरुवार को दूसरे दिन का खेल निर्धारित समय से आधे घंटे पहले शुरू होगा।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending