Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

पोट्रेनिक्स ने लॉन्च किया रीट्रेक्टेबल ब्लूटुथ ईयरफोन हार्मोनिक्स क्लिप 2

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| आधुनिक एवं पोर्टेबल डिजिटल उत्पादों के बाजार में अग्रणी कम्पनी- पोट्रेनिक्स ने म्युजिक और कॉलिंग के लिए ड्यूल परपज लाईटवेट ब्लूटुथ 4.1 हैडसैट हार्मोनिक्स क्लिप 2 का लॉन्च किया है।

यह एक रीट्रेक्टेबल ब्लूटुथ ईयरफोन है, जो सीवीसी नॉइस कैन्सीलेशन टेकनोलोजी के साथ शानदार गुणवत्ता की आवाज और लम्बा स्टैण्ड-बाय टाईम देता है। तो आप बिना किसी बाधा के कॉल्स और संगीत का लुत्फ उठा सकेंगे।

स्टाइलिश फाईन लैदर फिनिश से युक्त हार्मोनिक्स क्लिप 2 आपके फॉर्मल और कैजुअल परिधानों के साथ खूब जंचेगा। ब्लूटुथ ईयरफोन में एक हाई टेक सीएसआर चिप है जो फोन कॉल के दौरान किसी भी तरह के शोर को दूर करके बेहतरीन गुणवत्ता की आवाज का बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है।

यह उन लोगों के लिए अनुकूल है जो अक्सर अपने साथ दो सैलफोन रखते हैं। हार्मोनिक्स क्लिप 2 ब्लूटुथ वी 4.1 कनेक्टिविटी की मदद से आप कॉल करने के लिए किसी भी फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप फोन को छुए बिना ब्लूटुथ हैडसैड की मदद से तुरन्त वॉल्यूम लैवल कन्ट्रोल कर सकते हैं।

सुरक्षा की बात करें तो आपके लिए जरूरी है कि आपको अपने आस-पास की, सड़क पर चलने वाले वाहनों की आवाज सुनाई दे। सुबह की सैर के दौरान या वाहन चलाते समय आप अपने पीछे आने वाले वाहनों की आवाज सुन सकें। हार्मोनिक्स क्लिप 2 इस तरह की आउटडोर परिस्थितियों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, आप कॉल या संगीत सुनने के साथ आस-पास की आवाजों को भी सुन सकेंगे और पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे।

हार्मोनिक्स क्लिप 2 स्ट्रॉन्ग रीट्रेक्टेबल वायर तथा बेहद आरामदायक ईयर बड के साथ आता है, संगीत या फोन कॉल सुनने के दौरान आप इसे बड़ी आसानी से कान में लगा सकते हैं या कान से बाहर निकाल सकते हैं। कॉल खत्म होने के बाद हैडसैड पर दिया गया पुश-बटन दबाइए और जिसे ईयर-बड ऑटो रीट्रैक्ट हो जाएगी। इससे आपकों कानों के आस-पास थकान महसूस नहीं होगी और न ही आप अपने आप को तारों से घिरा पाएंगे।

हार्मोनिक्स क्लिप 2 आसान डायल-आउट के लिए वॉइस कॉलिंग फीचर के साथ आता है, तो बटन दबाइए, नाम बोलिए और आपके कॉन्टेक्ट का नम्बर खुद-बखुद डायल हो जाएगा। यह युनिवर्सल ब्लूटुथ हैडसेट सभी ब्लूटुथ इनेबल्ड फोन जैसे एंड्रोइड स्मार्टफोन और आई-फोन के लिए कम्पेटिबल है।

हार्मोनिक्स क्लिप 2, 100एमएएच इनबिल्ट बैटरी के साथ आता है, जो 6 घण्टे तक का टॉक टाईम, 7 घण्टे का म्युजिक टाईम और 120 घण्टे का स्टैण्ड-बाय टाईम देती है। यह 2 घण्टे से भी कम समय में चार्ज हो जाता है। यह रीचार्जेबल लिथियम-आयन पॉलिमर बैटरी के साथ आता है।

स्लीक ब्लैक कलर में उपलब्ध हार्मोनिक्स क्लिप 2 आपके स्टाइल को कई गुना बढ़ा देगा। इसकी ऑपरेटिंग रेंज लगभग 10 मीटर है। यह बेहद लाईटवेट है, इसका वजन मात्र 30 ग्राम है।

Continue Reading

बिजनेस

Whatsapp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, कहा- अगर सरकार ने मजबूर किया तो

Published

on

Loading

नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में कहा कि अगर उसे उसे संदेशों के एन्क्रिप्शन को तोड़ने के लिए मजबूर किया गया तो वह भारत में अपनी सेवाएं बंद कर देगा। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की ओर से पेश एक वकील ने कहा कि लोग गोपनीयता के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं और सभी संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं।

व्हाट्सऐप का कहना है कि WhatsApp End-To-End Encryption फीचर यूजर्स की प्राइवेसी को सिक्योर रखने का काम करता है। इस फीचर की वजह से ही मैसेज भेजने वाले और रिसीव करने वाले ही इस बात को जान सकते हैं कि आखिर मैसेज में क्या लिखा है। व्हाट्सऐप की तरफ से पेश हुए वकील तेजस करिया ने अदालत में बताया कि हम एक प्लेटफॉर्म के तौर पर भारत में काम कर रहे हैं। अगर हमें एन्क्रिप्शन सिक्योरिटी फीचर को तोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है तो व्हाट्सऐप भारत छोड़कर चला जाएगा।

तेजस करिया का कहना है कि करोड़ों यूजर्स व्हाट्सऐप को इसके एन्क्रिप्शन सिक्योरिटी फीचर की वजह से इस्तेमाल करते हैं। इस वक्त भारत में 40 करोड़ से ज्यादा व्हाट्सऐप यूजर्स हैं। यही नहीं उन्होंने ये भी तर्क दिया है कि नियम न सिर्फ एन्क्रिप्शन बल्कि यूजर्स की प्राइवेसी को भी कमजोर बनाने का काम कर रहे हैं।

व्हाट्सऐप के वकील ने बताया कि भारत के अलावा दुनिया में कहीं भी ऐसा कोई नियम नहीं है। वहीं सरकार का पक्ष रखने वाले वकील कीर्तिमान सिंह ने नियमों का बचाव करते हुए कहा कि आज जैसा माहौल है उसे देखते हुए मैसेज भेजने वाले का पता लगाने की जरूरत पर जोर दिया है। कोर्ट इस मामले पर अगली सुनवाई अब 14 अगस्त को करेगा।

Continue Reading

Trending