Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

पैनासोनिक ने 30 छात्र-छात्राओं को दिए रति स्कॉलरशिप

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)| पैनासोनिक इंडिया ने रविवार को 30 प्रतिभाशाली अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को रति छात्र स्कॉलरशिप प्रदान किए जिससे वे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में उच्च शिक्षा हासिल कर सकें।

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इन छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान की। इस अवसर पर कांत ने कहा, भारत में इनोवेशन को बढ़ावा देने की जरूरत है, हमें विद्यार्थियों की रचनात्मकता को पहचानकर सिस्टम में उसका सफल क्रियान्वयन करने की जरूरत है।

पैनासोनिक इंडिया के साउथ एशिया प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, शिक्षा और देश की आर्थिक प्रगति में सीधा संबंध है। पैनासोनिक इस अभियान के द्वारा समावेशी साक्षरता के सरकार के लक्ष्य तथा प्रतिभाशाली अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में मदद कर रही है।

पैनासोनिक इंडिया के कॉपोर्रेट अफेयर्स एवं सीएसआर हेड राधिका कालिया ने कहा, न्यू इंडिया 2022 के सरकार के विजन के अनुरूप हमन रति छत्र स्कॉलरशिप प्रोग्राम को 2022 तक जारी रखने का निर्णय लिया है। इससे 120 और विद्यार्थी लाभान्वित हो सकेंगे और इस कार्यक्रम के तहत लाभान्वित होने वालों की कुल संख्या 240 तक पहुंच जाएगी। हम देश के चेंज मेकर्स तथा भविष्य के लीडर्स को अपना सहयोग देने के लिए आशान्वित हैं।

कालिया ने आईएएनएस से कहा, जब यह स्कॉलरशिप शुरू की गई थी तब आईआईटी की फीस 90 हजार सालाना थी और हम ट्यूशन फीस का 50 फीसदी छात्रवृत्ति के रूप में छात्रों को देते थे। हालांकि अब यह फीस बढ़कर 2.50 लाख रुपये के करीब पहुंच गई है तो ऐसे में हम छात्रवृत्ति राशि बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 2015 से इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम ने 90 विद्यार्थियों के शिक्षा के सपनों को पूरा करने में मदद की है, जिन्होंने विभिन्न आईआईटी में प्रवेश लिया।

Continue Reading

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending