Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने यूपीआई सक्षम डीजीटल पेमेंट लॉन्च किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 17 सितम्बर (आईएएनएस)| एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने रविवार को कहा है कि वह अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) को एकीकृत करने वाला भारत का पहला भुगतान बैंक बन गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह ग्राहकों की पसंद और सुविधा को देखते हुए यह उन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन व्यापारियों को डिजिटल भुगतान करने से जोड़ देगा और भारत में किसी भी बैंक खाते में त्वरित धन हस्तांतरण करने में मदद करेगा।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ शशि अरोड़ा ने कहा, इससे हमारे सभी 20 मिलियन बैंक ग्राहकों को एयरटेल ऐप पर अपने निजीकृत यूपीआई हैंडल बनाने की सुविधा मिल जाएगी और उन्हें ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगहों पर डिजिटल भुगतान करने में सक्षम हो जाएंगे। हमारे बैंक ग्राहक भीम ऐप पर अपने बैंक खातों को लिंक करने में सक्षम होंगे और यूपीआई से भुगतान कर सकते है।

राष्ट्रीय भुगतान कापोर्रेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई)के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर दिलीप असबे ने कहा,भुगतान बैंक एक बड़े उपयोगकर्ता आधार पर प्रेषण और भुगतान को सुविधाजनक बनाने में सक्षम हैं, खासकर उन क्षेत्रों में जहां सेवाएं नहीं पहुंच रही है, आरबीआई के ष्टिकोण के मुताबिक। दिलीप ने कहा, हम एयरटेल पेमेंट बैंक को बीएचआईएम / यूपीआई प्लेटफॉर्म पर लाने से खुश हैं।

उन्होंने कहा,इस सहयोग के माध्यम से, हमेंअप्रयुक्त व्यापारी स्थानों और व्यक्ति-से-व्यक्ति भुगतान के स्थान पर डिजिटल लेनदेन में एक महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद है।

बयान में कहा गया है कि यूपीआई आधारित भुगतान और ट्रांसफर में, ग्राहकों को भुगतान करने के लिए अपने बैंक का विवरण देने की जरुरत नहीं होगी और वह डाटा सुरक्षा के मद्देनजर वह इस ऐप पर आसानी से अपनी पहचान बना सकते है और याद रख सकते है।

ग्राहक अपने एयरटेल पेमेंट बैंक बचत खाते को किसी भी यूपीआई हैंडल को भीम या अन्य बैंकों के यूपीआई जैसी मशहूर ऐप से जोड़ सकते है।

Continue Reading

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending