Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पेरू में 7.5 तीव्रता का भूकंप

Published

on

Loading

लीमा| पेरू में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण में कहा गया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप का केंद्र जमीन से 602.34 किलोमीटर नीचे माना गया। शुरुआत में इसे 10.5846 डिग्री दक्षिण अक्षांश और 70.9656 डिग्री पश्चिम देशांतर पर माना गया।

भूकंप शाम 5.45 बजे (स्थानीय समयानुसार) आया और इसके आने के 30 मिनट के अंदर कहीं से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली थी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील, बोलीविया, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर एवं अर्जेटीना में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ऐसा माना जा रहा है कि भूकंप का केंद्र जमीन तल के बहुत नीचे होने और भूकंप केंद्र तेज भूकंप वाले संभावित स्थलों से दूर होने की वजह से इस भूकंप से कम ही नुकसान हुआ होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending