Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पेरिस : बंदूकधारियों ने दुकान में 10 को बंधक बनाया

Published

on

france-detain

Loading

पेरिस। बंदूकधारियों ने फ्रांस की राजधानी पेरिस के उत्तरी हिस्से में स्थित एक कपड़े की दुकान में सोमवार को कम से कम 10 लोगों को बंधक बना लिया। ‘बीबीसी’ की रपट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि यह घटना विलेनेवे-ला-गारेने में स्थित कपड़े की एक खुदरा दुकान प्राइमार्क में घटी है।

एक पुलिस सूत्र का कहना है कि डकैती के मकसद से तड़के लगभग 6.30 बजे दो-तीन बंदूकधारी दुकान में घुसे। सूत्र के मुताबिक, दुकान की एक कर्मचारी ने सुबह लगभग सात बजे अपने प्रेमी को एक लिखित संदेश भेजा, जिसमें लिखा था कि दो बंदूकधारियों ने उन्हें बंधक बना लिया है। एक अन्य समाचार पत्र ‘ली पेरिसियन’ ने कहा है कि इस घटना को अंजाम देने में तीन लोगों का हाथ है, जिसमें से एक प्राइमार्क का कर्मचारी हो सकता है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत

Published

on

Loading

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। चारों छात्र 18-20 वर्ष की आयु के दो लड़के और दो लड़कियाँ हैं जो वेलिकि नोवगोरोड शहर में पास के नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक भारतीय छात्रा वोलखोव नदी में किनारे से थोड़ा दूर चली गई थी और डूबने लगी तो उसके चार साथी उसे बचाने की कोशिश में लग गए। खबरों के अनुसार, उसे बचाने की कोशिश में तीन और छात्र नदी में डूब गए। एक लड़के को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

मास्को में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हम शवों को जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसका उचित इलाज किया जा रहा है।’’

सेंट पीटर्सबर्ग में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि छात्र वेलिकी की नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। उसने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘शोक-संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं।’’ उसने बताया कि परिजनों तक शव जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए वेलिकी नोवगोरोद के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है।

Continue Reading

Trending