Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम क्योटो का पांच फीसदी भी बनारस में काम करते, तो मानते काम हुआ: अखिलेश

Published

on

समाजवादी पार्टी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रधानमंत्री, क्योटो, प्रेस कान्फ्रेंस, प्रतीक यादव

Loading

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वाराणसी में समझदार अधिकारी ने बिजली बन्द की और प्रधानमंत्री जी को मुद्दा मिल गया। जबकि पूजापाठ, आरती और हवन के लिए बिजली बन्द की गई थी। वहीं उन्होंने आज अपनी सौतेली मां साधना द्वारा दिए बयान को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। कुछ लोग हमारे खिलाफ षड़यन्त्र कर रहे हैं, उनसे सतर्क रहने की जरूरत है।

समाजवादी पार्टी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रधानमंत्री, क्योटो, प्रेस कान्फ्रेंस, प्रतीक यादव

अखिलेश ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली का जो इंतजाम किया, वह चल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि जहां चुनाव हुआ, वहां बिजली काट दी। जाने कौन ऐसी खबर देता है। प्रधानमंत्री जी अगर क्योटो का पांच फीसदी भी बनारस में काम करते, तो मान लेते कि काम हुआ। प्रधानमंत्री क्योटो की प्लानिंग साझा करें, 11 तारीख के बाद हम उस पर सहयोग करेंगे। हम सरकार बनाकर बनारस को क्योटो की तरह बनाने का काम करेंगे।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा वाले वाले कानून व्यवस्था पर चिल्ला रहे, कम से कम आंकड़े सही दें। एनसीआरबी रिपोर्ट में भाजपा शासित राज्य अपराध में टॉप पर हैं। यूपी में सपा-कांग्रेस के गठबन्धन की जीत पक्की है। 11 मार्च को ऐतिहासिक नतीजे आयेंगे। प्रधानमंत्री जी सिर्फ दो नौकरी बता दें, जिसमें उन्होंने इंटरव्यू खत्म किया हो? प्रधानमंत्री कहते हैं कि थाने सामाजवादी चलाते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि यूपी में थाना डॉयल 100 से चलता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने पहले दिन से कहा कि हम काम पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, जब काम पर नहीं आया तो कहा हम पांच साल का हिसाब दे रहे हैं, आप अपने तीन साल का दे दो। ये चुनाव बहुत लम्बा चला। हम सभा में आगे रहे, काम में आगे रहे और सपा-कांग्रेस गठबन्धन अब परिणाम भी आगे रहेगा। उन्होंने कहा कि जनता का शुक्रिया, बनारस के रोड शो में काफी लोग आये। जितना बड़ा रोड शो समाजवादियों ने किया उतना आज तक नहीं हुआ।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के पास उपलब्धियां नहीं, काम गिनाने को नहीं। इसलिए प्रधानमंत्री जी बनारस में समय निकालकर गाय को हरी घास खिला रहे। अखिलेश ने कहा कि गाय हम घर में ही रखते हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने 6 चरणों में मदद की, सातवें में भी मदद करेगी।
अखिलेश ने कहा कि मैं रथ से दो बार उत्तर प्रदेश के हर हिस्से में गया। बाहर से आने वाले बनारस छोड़ कर चले गए, हम यूपी के तो लखनऊ में ही हैं। मेरा दिल्ली का कोई सपना नहीं, उत्तर प्रदेश की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि राशन की व्यवस्था गरीबों के लिए बेहतर करेंगे। हमें माताओं-बहनों का बहुत समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में तकनीकी का इस्तेमाल खूब हुआ, सोशल मीडिया का भी जमकर इस्तेमाल हुआ।
अखिलेश ने मायावती पर निशाना साधते हुए कि बुआजी के यहां बिना चढ़ावे के कोई प्रसाद नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि बुआ ने घरों में झांकने वाली आदत भाजपा से कब ले ली। उन्होंने कहा कि जो काम करेगा जनता उसको मदद करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के लिए भाजपा-बसपा के पास क्या प्लान है? भाजपा वाले झूठ बोलने में माहिर हैं। यूपी से सबसे ज्यादा सांसद मिलने के बाद भी एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा सपा सरकार में सबसे ज्यादा हाईवे बनाए गए। आने वाले दिनों में और भी काम किया जाएगा।
इससे पहले आज मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी और अखिलेश यादव की सौतेली मां साधना यादव भी मीडिया के सामने आयी थीं। उन्होंने जहां अपने बेटे प्रतीक यादव को सांसद बनाने की इच्छा जतायी, वहीं यह भी कहा कि कभी मैंने कभी सोचा नहीं था कि नेताजी के जीते-जी अखिलेश अलग हो जाएगा।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending