Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शुक्रवार को अफगानिस्तान के दौरे पर

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 5 अप्रैल (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर अफगानिस्तान जाएंगे।

इस दौरान वह अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री इस दौरान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला से द्विपक्षीय राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, अफगानी शरणार्थियों की वापसी, मादक पदार्थो के उत्पादन और तस्करी, अफगानिस्तानी शांति प्रक्रिया और क्षेत्रीय राजनीतिक और सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

बयान के अनुसार अब्बासी की यात्रा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी की देश में शांति स्थापित करने, स्थिरता लाने के लिए तालिबान से शांति वार्ता की अपील का पाकिस्तान द्वारा समर्थन करने की पृष्ठभूमि में और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए हो रही है।

गनी ने 28 फरवरी को काबुल प्रक्रिया सम्मेलन में तालिबान से सरकार के साथ शांति वार्ता करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार तालिबान को एक राजनीतिक पार्टी की मान्यता दे सकती है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending